बिहार

bihar

नवादा: जिला जज ने वर्चुअल कोर्ट रूम का किया उद्घाटन

By

Published : Nov 5, 2020, 11:33 AM IST

नवादा जिले में दो स्टूडियो नुमा वर्चुअल कोर्ट रूम का उद्घाटन जिला जज के द्वारा किया गया. इस दौरान सत्र न्यायाधीश ने कहा कि अब वर्चुअल के माध्यम से पेशी होगी.

दो स्टुडियोनुमा वर्चुअल कोर्ट का हुआ  उद्घाटन.
दो स्टुडियोनुमा वर्चुअल कोर्ट का हुआ उद्घाटन.

नवादा: भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है. कोरोना की वजह से कई पुरानी व्यवस्थाओं को बदलना पड़ा है. लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाए रखने के लिए नये-नये विकल्प तैयार किए जा रहे हैं, जिसमें नवादा व्यवहार न्यायालय भी अब शामिल हो गया है.

वर्चुअल कोर्ट रूम का हुआ उद्घाटन
बुधवार को जिला जज के द्वारा दो स्टूडियो नुमा वर्चुअल कोर्ट रूम का उद्घाटन किया गया, जिसकी व्यवस्था ऐसी है कि, सत्र न्यायाधीश, एडीजे, सीजेएम और अन्य मजिस्ट्रेट और अधिवक्ता अलग-अलग स्टूडियो नुमा कमरे में बैठकर सुनवाई में हिस्सा ले सकेंगे.

देखें रिपोर्ट.

अब होगी वर्चुअल पेशी
इस मौके पर सत्र न्यायाधीश आरएनएस पांडेय ने कहा कि गुरुवार को दो स्टूडियो नुमा वर्चुअल कोर्ट का उद्घाटन किया गया है. इसके माध्यम से वर्चुअल पेशी होगी. साथ ही, इसके माध्यम से सत्र न्यायाधीश, एडीजे, सीजेएम और अन्य मजिस्ट्रेट सुनवाई कर सकेंगे. इसीलिए हम आग्रह करते हैं कि अधिवक्तागण से की वो इसका लाभ उठाएं. निश्चित तौर पर यह सिस्टम लोगों के लिए वरदान साबित होंगें.

लॉकडाउन के समय में आ रही थी बाधाएं
बता दें कि, इस कोरोनाकाल के दौरान कई अधिवक्ता भी कोरोना के चपेट में आए. लॉकडाउन के वजह से भी कोर्ट के काम में बाधाएं आती रही. लेकिन इस वर्चुअल कोर्ट के शुरू हो जाने से आमने-सामने मिलने के बजाए दूरी के साथ कार्य को निष्पादन करने में आसानी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details