बिहार

bihar

भाकपा नेता गणेश शंकर विद्यार्थी के श्राद्ध कर्म में सीएम हुए शामिल, दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jan 24, 2021, 2:49 AM IST

CM pays tribute
CM pays tribute ()

भाकपा नेता और पूर्व विधायक गणेश शंकर विद्यार्थी के रजौली स्थित उनके आवास पर श्राद्ध कर्म का आयोजन किया गया है. माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणेश शंकर विद्यार्थी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

नवादा: भाकपा नेता और पूर्व विधायक गणेश शंकर विद्यार्थी के श्राद्ध कर्म में शरीक होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को रजौली पहुंचे. जहां उन्होंने सर्वप्रथम स्वर्गीय विद्यार्थी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर उनके साथ जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी, पूर्व मंत्री नीरज कुमार भी मौजूद रहे. उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत करीब आधे घंटे तक परिजनों से उनके बारे में चर्चाएं की.

सीएम ने दी श्रद्धांजलि

सीएम ने दी श्रद्धांजलि
सीएम नीतीश अपने युवाकाल को याद करते हुए कहा, उस समय इनके बारे काफी कुछ सुना करता था. उनके व्यक्तित्व से मैं प्रभावित था पर अब वो हमारे बीच नहीं रहे इसके लिए मुझे दुःख है और यही वजह है कि, मुझे जैसे ही जानकारी मिली हमने यहां आने का मन बना लिया. स्वर्गीय गणेश दा हमेशा गरीब-गुरबा के लिए संघर्ष करते रहे. उनका सम्पूर्ण जीवन सादगी और लोगों के लिए संघर्ष करते हुए व्यतीत हुआ. ऐसे व्यक्ति का जाने से कष्ट होता है.

पूर्व विधायक गणेश शंकर विद्यार्थी के श्राद्धकर्म में शामिल हुए नीतीश

यह भी पढ़ें -नीतीश के हथियार से ही सियासी हमले की तैयारी, ये है RJD का PLAN

बता दें कि 98 वर्षीय स्वर्गीय गणेश दा के निधन के बाद श्राद्ध कार्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आगमन शनिवार साढ़े तीन बजे हेलीकॉप्टर के माध्यम से होना था. लेकिन अपरिहार्य कारणवश सड़कमार्ग से ही शाम को नवादा पहुंचे. इस बीच जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा का पुख्ता इंतजामात किए गए थे.

यह भी पढ़ें -बोले RCP- किसी को ना रहे संदेह, बिहार में फैसले लेने की ताकत हमें पहले भी थी और आगे भी रहेगी

हालांकि, सीएम के आने से पूर्व एक अप्रिय घटना भी हुई जिसमें उनके सुरक्षा में तैनात किए गए पुलिसकर्मी से भरी बस बाइक के बचाने के चक्कर में पलट गई. जिसमें 16 पुलिसकर्मी घायल हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details