बिहार

bihar

नवादा में अवैध बालू खनन के खिलाफ विशेष अभियान, दो ट्रैक्टर और एक हाइवा जब्त

By

Published : Dec 4, 2022, 3:19 PM IST

नवादा में अवैध बालू खनन
नवादा में अवैध बालू खनन ()

नवादा एसपी डॉ गौरव मंगला (Nawada SP Dr Gaurav Mangla) के निर्देश पर जिले में अवैध बालू खनन पर रोक लगाने के लिए छापेमारी की गयी. छापेमारी में एक हाइवा और दो ट्रैक्टर को जब्त किया गया. पढ़ें पूरी खबर...

नवादा:बिहार केनवादा में अवैध बालू खनन (Illegal Sand Mining In Nawada) पर रोक लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. रविवार को शहर के विभिन्न नदी घाटों पर छापेमारी की गयी. जिला खनन विभाग के निरीक्षक अपूर्व सिंह और अभियान प्रभारी एसआई कपेंद्र सिंह के संयुक्त नेतृत्व में की गयी छापेमारी में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लोहानी घाट से अवैध बालू लदा 2 ट्रैक्टर जब्त किया. जबकि नगर थाना क्षेत्र के कचहरी रोड से एक हाइवा को जब्त किया गया.

यह भी पढ़ें:बगहा में अवैध बालू खनन को लेकर प्रशासन की छापेमारी, कई बालू लदे ट्रैक्टर जब्त

एसपी के निर्देश पर की गयी छापेमारी:यह छापेमारी एसपीडॉ गौरव मंगला के निर्देश पर की गयी थी. दरअसल, जिले में बालू अवैध खनन की शिकायतें लगातार मिल रही थी. जिसके बाद अभियान चलाकर विभिन्न नदी घाटों पर छापेमारी की गयी. छापेमारी टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लोहानी घाट से अवैध बालू लदा 2 ट्रैक्टर जब्त किया. एक और हाइवा को नगर थाने क्षेत्र से जब्त किया गया. पुलिस को दूर से ही आते देख वाहन चालक भाग निकले. टीम ने जब्त वाहनों को थाना को सुपुर्द कर दिया है.

"जिले के नदी घाटों पर अवैध बालू खनन पर रोक लगाने के लिए छापेमारी की गयी थी. तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा. छापेमारी में दो ट्रैक्टर और एक हाइवा जब्त किया गया है"-कपिंद्र सिंह, एसआई, अभियान प्रभारी

अज्ञात बालू तस्कर के खिलाफ FIR:खनन निरीक्षक अपूर्वा सिंह ने मुफस्सिल थाना और नगर थाना में अज्ञात बालू तस्कर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस वाहन मालिक का पता लगाने में जुटी है. विशेष अभियान प्रभारी एसआइ कपिंद्र सिंह ने बताया कि नदी घाटों पर अवैध बालू खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. बालू तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा. आगे भी छापेमारी कार्रवाई की जाएगी, ताकि बालू के अवैध खनन पर रोक लग सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details