बिहार

bihar

नवादा में आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन, प्रतिभागियों ने ली फिट रहने की प्रतिज्ञा

By

Published : Sep 25, 2021, 4:06 PM IST

ल
रल ()

नवादा में अजादी का अमृत महोत्सव के दौरान प्रतिभागियों को फिट और स्वस्थ रहने की प्रतिज्ञा दिलाई गई. हरिशचंद्र स्टेडियम में आयोजित इस समारोह में कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगान और समापन राष्ट्रगीत वंदे मातरम से किया गया.

नवादा: नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से ऐतिहासिक खेल मैदान हरिशचंद्र स्टेडियम (Harishchandra Stadium) में अजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) फिट इंडिया फ्रीडम रन 02 का आयोजन किया गया. जिसको जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

फिट इंडिया फ्रीडम रन 02 में करीब 70 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया. सभी प्रतिभागियों को टी-शर्ट और ट्रॉफी दी गई. सभी सम्मिलित प्रतिभागी का मैराथन दौड़ शहर के मुख्य सड़कों से होकर वापस हरिशचंद्र स्टेडियम में समापन हुआ. कार्यक्रम का प्रारंभ भारत के राष्ट्रगान से एवं इसका समापन राष्ट्रगीत वंदे मातरम से हुआ.

देखें वीडियो

सभी प्रतिभागियों को इसके लिए डीपीआरओ ने प्रतिज्ञा भी दिलाई. सभी ने प्रतिज्ञा ली कि 'मैं भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में फिट इंडिया फ्रीडम रन दो में हिस्सा लेने का संकल्प लेता हूं. मैं स्वयं तो फिट और स्वस्थ रखने के साथ ही अपने परिवार, मित्रों एवं समुदाय को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा. सबल एवं समर्थ राष्ट्र तथा सक्रिय एवं स्वाबलंबी समाज के निर्माण हेतु मैं अपने जीवन में रोजाना 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि को शामिल करने का संकल्प लेता हूं'.

इसके माध्यम से युवा वर्ग अपना शरीर फिट रखेंगे और लोगों को भी इसके लिए जागरूक करेंगे. प्रतिभागियों ने फिटनेस की डोज आधा घंटा रोज और भारत माता की जय के नारे भी लगाए.

बता दें कि जिले के प्रसिद्ध खेल शिक्षक संतोष कुमार और नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के लेखापाल मुरारी कुमार के साथ-साथ नेहरू युवा केंद्र कार्यालय के कई कर्मी उपस्थित थे. ‌जहां डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद और डीडी न्यूज़ के संवाददाता श्याम सुंदर कुमार को मोमेंटो और टी-शर्ट देकर सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details