बिहार

bihar

उत्पाद विभाग की टीम ने किया शराब फैक्ट्री का उद्भेदन

By

Published : Apr 4, 2021, 6:03 PM IST

बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लागू हुए अब पांच साल बीत चुके हैं. इन पांच सालों के दौरान शायद ही कोई ऐसा दिन बीता हो, जिस दिन बिहार के शराबबंदी कानून तोड़ने की खबर न आई हो.

NAWADA
शराब फेक्ट्री का उद्भेदन

नवादा: कहने को बिहार में शराबबंदी है लेकिन बिहार में अवैध तरीके से शराब बनाने के धंधे पर कोई लगाम नहीं है. इस कारण जहरीली शराबका उत्पादन राज्य में लगातार हो रहा है. ताजा मामला मुफस्सिल थाना इलाके के इसरी गांव का है. जहां, उत्पाद विभाग की टीम ने एक शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

ये भी पढ़ें...पटना: पुलिस को बड़ी कामयाबी, शराब समेत तस्कर गिरफ्तार

मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन
उत्पाद टीम ने मुफस्सिल थाना इलाके के इसरी गांव के बधार में मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. वहीं, मौके से कच्चा स्प्रीट, झारखंड उत्पाद का भारी मात्रा में खाली रैपर, शराब पैकिंग मशीन आदि की बरामदगी की गई है.उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर अभिषेक आनन्द के नेतृत्व में छापामारी के दौरान तकरीबन 10 लीटर स्प्रीट, तीन किलो देसी शराब का रैपर, पंचिंग मशीन, छोटा सिलेंडर, चार गैलन बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें...ईटीवी भारत के पास जहरीली शराब से मौत के सबूत, जवाबदेही तय नहीं कर पा रही सरकार?

जहरीला शराब से हुई थी कई मौतें
हालांकि, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस उद्भेदन के साथ यह साफ हो गया कि नवादा में नकली शराब की पैकिंग की जा रही है. होली के दौरान शराब सेवन के बाद बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने और 15-16 की मौत हुई थी. सभी की मौत जहरीली शराब पीने से होने की संभावनाओं के बीच प्रशासन द्वारा इसकी जड़ तक जाने की कवायद शुरू की गई थी. इस उद्भेदन के साथ यह साफ हो गया कि नवादा में नकली शराब की पैकिंग की जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details