बिहार

bihar

नालंदा में प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

By

Published : Jul 2, 2022, 11:08 AM IST

नालंदा में प्रसव के बाद महिला की मौत (Woman dead From Childbirth in Nalanda) हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया. पढ़ें पूरी खबर...

बिहारशरीफ सदर अस्पताल
बिहारशरीफ सदर अस्पताल

नालंदा: बिहार के नालंदा मेंप्रसव पीड़ित महिला की मौत (Pregnant woman Dead in Nalanda) हो गई. महिला के परिजन तीन दिन पहले लखीसराय अपने घर से प्रसव इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल लेकर आये थे. डॉक्टरों ने पीड़ित महिला के ऑपरेशन करने के बाद नवजात शिशु को सकुशल जन्म करवा दिया. उसके कुछ ही देर के बाद प्रसूता महिला की मौत हो गई. परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से बात की तो पता लगा कि महिला के शरीर में खून की कमी होने से मौत हुई है. उसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस ने लोगों को शांत करवाया. उसके बाद मामले की छानबीन में जुटी है.

ये भी पढ़ें-सिवान: निजी क्लिनिक में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने काटा बवाल

लखीसराय से बिहारशरीफ डिलीवरी के लिए आई थी महिला:बता दें, लखीसराय के सूर्यगढ़ा निवासी महिला राधा कुमारी (18 वर्ष) को परिजनों ने अच्छे इलाज के लिए तीन दिन पहले बिहारशरीफ लेकर आये. अस्पताल में इलाज के दौरान डॉक्टरों ने ऑपरेशन के द्वारा बच्चे को निकाल लिया. उसके कुछ समय बाद बिहार शरीफ सदर अस्पताल में महिला की मौत हो गई. उसके बाद परिजनों को पता चला कि महिला की मौत खून की कमी की वजह से हुई है. उसके बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि इलाज के दौरान प्रसूता के शरीर में खून की जांच नहीं की गई थी. तब ही बच्चे के जन्म के बाद महिला की मौत हो गई. ये अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही है.

ये भी पढ़ें-अस्पताल में ऑपरेशन के बाद गर्भवती महिला की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया सड़क जाम

पुलिस से न्याय की लगाई गुहार:वहीं, अस्पताल प्रशासन के खिलाफ परिजनों ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई और जमकर हंगामा किया. पुलिस वाले भी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. सारे लोग पुलिस जांच का हवाला दे रहे हैं. वहीं परिजनों ने मृतक महिला के शव को बिना पोस्टमार्टम कराये अपने घर वापस लेकर चले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details