बिहार

bihar

Nalanda Crime: अपहरण मामले में महिला बच्चा चोर गिरफ्तार, 6 साल की मासूम बरामद

By

Published : Feb 27, 2023, 10:35 PM IST

बिहार के नालंदा में अपहरण मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. नालंदा पुलिस ने सरमेरा के बड़ी केनार में छापेमारी कर चर्चित बच्चा चोर महिला को किया गिरफ्तार है. नवजात बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया है. पुलिस इस मामले में गिरफ्तार महिला से पूछताछ कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

नालंदाः बिहार के नालंदा में बच्ची का अपहरण (Abduction in Nalanda) मामले में कार्रवाई की है. इस मामले में पुलिस ने 6 साल की बच्ची को बरामद करते हुए महिला बच्चा चोर को गिरफ्तार किया है. बीते दिनों बिंद थाना क्षेत्र के बस पड़ाव के पास घर के बाहर मां के साथ खेलती 6 साल की दूधमुंही बच्ची को अज्ञात महिला चुराकर फरार हो गई थी. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मचा था. इसके लिए पीड़ित परिवार ने सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ़ घंटों प्रदर्शन किया था. जिसके बाद एसपी अशोक मिश्रा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम गठित कर कार्रवाई की.

यह भी पढ़ेंःGaya Crime : गया में अपराधियों ने बस स्टैंड के ठेकेदार को सीने में मारी गोली

स्केच जारी कर कार्रवाईः वैज्ञानिक अनुसंधान और आरोपी महिला का स्केच जारी कर किया गया. 4 दिन बाद सरमेरा थाना क्षेत्र के बड़ी केनार गांव से आरोपी महिला बच्चा चोर सहित एक और महिला को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार महिला की पहचान रेखा कुमारी के रूप में हुई है. SIT की टीम गिरफ्तार महिला से पूछताक्ष कर रही है. जिसकी जानकारी सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने प्रेसवार्ता कर दी. डीएमसी ने बताया कि बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया गया. परिजनों ने राहत की सांस ली.

22 फरवरी की घटनाःघटना के संबंध में बताया जाता है कि 22 फरवरी को दोपहर बिंद थाना क्षेत्र के बस पड़ाव के पास से अज्ञात महिला के खिलाफ थाना में बच्चा चोरी की शिकायत दर्ज करायी थी. जिसके बाद सदर डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे व तकनीकी अनुसंधान के साथ खोजबीन शुरू की. जिसके बाद पुलिस ने महिला का स्केच जारी किया तो संदिग्ध महिला की जानकारी सरमेरा में पता चला. फिर पुलिस ने उस इलाके की तलाशी ली. 6 माह के दुधमुंहे बच्चे को सकुशल बरामद किया गया. आरोपी महिला के साथ एक संदिग्ध महिला को गिरफ्तार कर राहत की सांस ली है. फिल्हाल पुलिस आरोपी महिला को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के बाद उससे पूछताछ कर रही है.

"नालन्दा जिले में एक अज्ञात महिला के द्वारा एक बच्ची का अपहरण कर लिया गया था. इस सम्बन्ध में महिला का स्केच बनवाकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म तथा साइबर सेनानी ग्रुप के माध्यम से प्रसारित किया गया. 24 घण्टों के अन्दर पोट्रेट से मिलते जुलते हुलिया वाली महिला को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. बच्ची को भी बरामद कर लिया गया है"- जितेंद्र सिंह गंगवार, एडीजी, पुलिस मुख्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details