बिहार

bihar

नालंदा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हत्या और लूट मामले में 6 गिरफ्तार

By

Published : Nov 27, 2022, 11:01 PM IST

Nalanda Crime News बिहार के नालंदा में हत्या और लूट मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. जिसमें पुलिस ने एक महिला समेत 6 अपराधियों के गिरफ्तार किया है. जिसमें हत्या मामले में पांच और लूट मामले में एक आरोपी शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर...

नालंदा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हत्या और लूट मामले में 6 गिरफ्तार
नालंदा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हत्या और लूट मामले में 6 गिरफ्तार

नालंदाःबिहार के नालंदा (Six Arrested In Nalanda) में पुलिस ने बीते दिन लूट और हत्याकांड का खुलासा किया है. पुलिस ने महिला सहित छः अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पहली घटना अस्थावां थाना क्षेत्र के पॉलीटेक्निक कॉलेज के समीप की है. जहां एक नवनिर्मित मकान के टैंक से एक व्यक्ति की लाश बरामद की गई थी. मामले में मृतक का पुत्र ने थाने में अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से एक महिला पिनू देवी को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ेंःपटना में पत्नी ने की पति की हत्या, घटना को अंजाम देकर दुधमुंहे बच्चे के साथ फरार

ईंट से कूच कूचकर हत्याः पुलिस ने बताया कि सख्ती से पूछताक्ष में महिला ने हत्या की बात कबूलते हुए घटना में शामिल अन्य लोगों के बारे में बताया. मृतक का मोबाइल भी महिला के पास से बरामद किया गया है. मृतक तृपित शर्मा (75) पिता स्व. रामशरण मिस्त्री बलवापर अस्थावां थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. मृतक का विधवा महिला पिनू देवी से अवैध संबंध था. उसी में महिला ने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर ईंट से कूच कूचकर पानी की टंकी में फेक दिया था. पीनो देवी (30), कृष्णनंदन प्रसाद (75) , सूर्यमनि कुमार, वासुदेव पासवान व बनारस प्रसाद उर्फ़ लोहा सिंह को गिरफ्तार किया गया.

1.40 लाख लूट का मामलाः वहीं दूसरी घटना रहुई थाना का है. जहां विराज कुमार पिता विनोद पासवान जो गया ज़िले के बंगाली बीघा के निवासी थे. विराज एक निजी कंपनी के रिलेशनशिप ऑफिस के पद पर बिहार शरीफ मुख्यालय में कार्यरत थे. वे गांव से कलेक्शन कर 1.40 लाख रुपए लौट रहे थे तभी पूर्व से घात लगाए बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने रहुई-बिंद मार्ग पर सलमाबाद चौक के पास देर शाम रुपए लूट लिए थे. वहीं घटना में पैसा के अलावा मोबाइल और कंपनी से जुड़े कुछ दस्तावेज भी छीनकर फरार हो गए थे.

लूट का मामला झूठा निकलाःलूट मामले में केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वादी से पूछताक्ष की तो मामला झूठा पाया गया और रुपए की ठगी करने के उद्देश्य से खुद ही साज़िश रची थी, जिसमें वह असफल हो गया. इसी मामले में युवक को मोबाइल व 20 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों में शौर्य राज उर्फ़ फंटूस पिता सरयुग शर्मा गया जिला निवासी है.

"पुलिस ने दो मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें एक हत्या मामले में पांच और लूट मामले में एक को गिरफ्तार गया है. सभी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है."-डॉ. शिब्ली नोमानी, सदर डीएसपी, नालंदा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details