बिहार

bihar

Fire In Nalanda: नालंदा में कई घरों में लगी आग, अनाज समेत कई और समान जलकर राख

By

Published : Feb 3, 2023, 9:55 AM IST

नालंदा में तेलमर थाना क्षेत्र में घर में आग लगी. उसके साथ ही आसपास के कई घर जलकर राख में तब्दील हो गए. अगलगी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आग को बुझाने के लिए अग्निशामक विभाग को सूचित किया. उसके बाद दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया. पढ़ें पूरी खबर..

नालंदा में कई घर में आग लगने से तबाही
नालंदा में कई घर में आग लगने से तबाही

नालंदा में कई घरों में लगी आग

नालंदा:बिहार के नालंदा में कई घरों में आग लग गई. हादसे में आसपास के कई घर चपेट में आ गए, जिससे उन घरों में रखे हुए सामान जलकर राख हो गए हैं. जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वे लोग सफल नहीं हो पाए. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकलकर्मियों को बुलाया और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

पढ़ें-बेतिया में कई घरों में लगी आग, अनाज और अन्य सामान जलकर राख

कई घरों में लगी आग:हरनौत प्रखंड स्थित तेलमर गांव में काली स्थान के पास एक घर में आग लग गई. जिसे देखते ही देखते आसपास के कई घरों में आग फैल गई. वहां से लगी आगी को देखकर लोग अफरातफरी मच गई. हादसे की जानकारी थाना पुलिस ने वरीय पदाधिकारी को इस बात की सूचना दी गई. तभी मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया.

आग पर पाया काबू: स्थानीय लोगों ने बताया कि ग्रामीण वकील यादव के घर में डीजल-पेट्रोल का भंडारण होता था. वहां से कई लीटर डीजल और पेट्रोल को अवैध तरीके से बेचता था. इसी वजह से आशंका है कि अगलगी की घटना भी इसी वजह से हुई होगी. जिससे अगल-बगल के कई घर उस आग के लपेटे में आ गए. घर में रखे हुए कई महंगे सामानों के साथ अनाज, कपड़े, कुछ जरुरी कागजात भी जल गए हैं. घटना की सूचना पाकर पहुंची अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने घंटेभर मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है.

'आग को एक से दूसरे घर में फैलता देखकर पुलिस को सूचना दी गई. तभी पुलिस अपने साथ फायर ब्रिगेड को लेकर पहुंची. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. तब तक घर में रखे हुए कई सामान जल गए.' -ग्रामीण

ये भी पढ़ें-पटना सिटी के एक प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी


ABOUT THE AUTHOR

...view details