बिहार

bihar

Nalanda News : अवैध बालू खनन के दौरान हादसा, 5 मजदूर दबे, 2 की मौत

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 7, 2023, 10:02 PM IST

नालंदा में अवैध बालू खनन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई. बालू गिली होने के कारण धंसना गिर जाने से यह हादसा हुआ. इस इलाके में बिना रोक-टोक अवैध बालू का उत्खन्न होता है. पढ़ें पूरी खबर..

बालू खनन के दौरान दो लोगों की मौत
बालू खनन के दौरान दो लोगों की मौत

नालंदा :बिहार के नालंदा में अवैध बालू खनन के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई. बताया जाता है कि नदी से जब बालू उठाया जा रहा था, उस वक्त धंसान से पांच मजदूर बालू के नीचे दब गए. इस दौरान दो लोग किसी तरह जान बचाकर बालू के ढेर से बाहर आ गए. वहीं तीन लोग अंदर ही दबे रह गए. दोनों लोग किसी तरह जान बचाकर निकले और हल्ला कर अन्य दबे लोगों को बचाने की गुहार लगाई.

ये भी पढ़ें : अवैध बालू खनन में आपसी वर्चस्व को लेकर फायरिंग, 2 ट्रैक्टर भी आग के हवाले

अवैध बालू खनन के दौरान गिरा धंसना : इसके बाद ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े. लोगों ने किसी तरह एक को बाहर निकाला. बालू से बाहर निकले व्यक्ति की हालत काफी गंभीर थी. उसे अविलंब विम्स पावापुरी में भर्ती कराया गया. वह वहीं इलाजरत है, जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है. घटना के संबंध में गांव वालों ने बताया कि पेट की खातिर सभी लोग नदी से बालू उठाने का काम में मजदूरी करते थे. आज बारिश हो जाने की वजह से बालू थोड़ी गीली थी. सभी मजदूर नदी से बालू खनन कर ट्रैक्टर पर लोड कर रहे थे. तभी अचानक अहर जो है धंस गया.

बालू के अंदर धंस जाने से दो लोगों की मौत :बालू खनन से बने गड्ढे की दीवार धंस जाने से इसके अंदर दो लोगों की दबकर मौत हो गई. स्थानीय ग्रामीणों इस घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल ले गई है. मृतक की पहचान चिंटू मांझी (15) पिता कारू मांझी और सुगन मांझी (22) के रूप में की गई है. दोनों मृतक रिश्ते में मामा भांजा लगते हैं. बता दें कि इस इलाके में अवैध बालू खनन का धंधा धड़ल्ले से चलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details