बिहार

bihar

Nalanda Crime: अपहरणकर्ताओं के चुंगल से मासूम को छुड़ाया, 3 नाबालिग ने किया था अपहरण

By

Published : Jul 3, 2023, 9:40 PM IST

नालंदा से अपहृत समर कुमार को मानपुर थाना क्षेत्र के भट्ट बीघा गांव से बरामद कर लिया गया. अपहरण के आरोप में तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस सभी अपहरणकर्ताओं के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है. पढ़ें पूरी खबर...

नालंदा में अपहरणकर्ता से बच्चे को छुड़ाया
नालंदा में अपहरणकर्ता से बच्चे को छुड़ाया

नालंदा:बिहार के नालंदासे अपहृत मासूम को मानपुर थाना क्षेत्र के भट्ट बीघा गांव से पुलिस ने बदमाशों के चंगुल से सकुशल छुड़ा लिया. मौके से तीन बदमाशोंं को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि पीड़ित परिवार सिलाव थाने में 5 वर्षीय मासूम समर कुमार के अपहरण का लिखित शिकायत दर्ज कराया था. पुलिस ने फौरन टीम गठित कर कार्रवाई शुरू की. बच्चे को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाकर तीन आरोपी को गिरफ्तार किया है. तीनों नाबालिग हैं. उसके पास दो मोबाइल और एक बाइक बरामद किया है.

ये भी पढ़ें: Nalanda Crime: अपहरण मामले में महिला बच्चा चोर गिरफ्तार, 6 साल की मासूम बरामद

मासूम नानी के घर रहता था:दरअसल, घटना सिलाव थाना क्षेत्र के सुरुमपुर गांव का है. बालक समर कुमार (5) पिता भोला सिंह पटना जिले के गौरीचक थाना क्षेत्र लंका कछुआरा गांव के निवासी हैं. मासूम नानी के घर मां के साथ रहता है. बर्थडे के दिन गांव में दोस्तों के साथ खेल रहा था, तभी अचानक गायब हो गया. जिसके बाद परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया. उसी दौरान फिरौती के लिए एक फोन आया जिसके बाद परिजनों में हड़कंप मच गया.

बदमाशों ने फोन से मांगी थी फिरौती:परिवारवालों ने स्थानीय सिलाव थाना को लिखित शिकायत दर्ज कराई. उसके बाद एक मैसेज किया कि इस पते पर पैसा पहुंचा दें. राजगीर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप कुमार के आदेशानुसार टीम गठित कार्रवाई शुरू की. जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से मानपुर थाना क्षेत्र के भट्ट बीघा गांव के पास सड़क किनारे से बरामद किया. तीनों नाबालिग है. जिसके पास से दो मोबाइल और एक बाइक भी बरामद किया है. सभी गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ करने के बाद अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है.

"अपने बर्थडे के दिन गायब मासूम को अपहरणकर्ताओं के चुंगल से सकुशल बरामद कर लिया है. अपहरण के आरोप में पुलिस ने तीन नाबालिग को गिरफ्तार किया है. उसके पास से दो मोबाइल और एक बाइक बरामद किया गया है. तीनों अपहरणकर्ताओं के आपराधिक इतिहास को खंगाल जा रहा है."-प्रदीप कुमार, राजगीर डीएसपी, नालंदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details