बिहार

bihar

ग्लास स्काई वॉक का CM ने किया निरीक्षण, कहा- पर्यटन हब बनेगा राजगीर

By

Published : Dec 19, 2020, 5:07 PM IST

Updated : Dec 19, 2020, 5:34 PM IST

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की सरकार चारों ओर काम कर रही है. प्रकृति के संदर्भ में जल जीवन हरियाली अभियान चलाया जा रहा है. पर्यावरण संरक्षण, मौसम अनुकूल सौर ऊर्जा सहित हर तरफ काम किया जा रहा है.

nalanda
पर्यटन हब बनेगा राजगीर

नालंदाः बिहार का पहला ग्लास स्काई वॉक ब्रिज का राजगीर में निर्माण कराया जा रहा है. शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निर्माणाधीन इस ब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजगीर एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है अब इसे एक पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जा रहा है.

देखें रिपोर्ट

"राजगीर में जू सफारी के बाद नेचर सफारी बनाने का ख्याल आया. इसके बाद इस पर काम शुरू किया गया. यह एक अद्भुत नेचर सफारी है. देश-विदेश के पर्यटक यहां आकर प्रकृति को नजदीक से देख पाएंगे.राजगीर एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है." -नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार सरकार

ग्लास स्काई वॉक का निरीक्षण करने जाते सीएम

चारों ओर काम कर रही बिहार सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा कि घने जंगलों के बीच वैभार गिरी पर्वत के तलहटी पर बने ग्लास स्काई वॉक की सुरक्षा का ख्याल रखा जाएगा. इसके लिए यहां पुलिस चौकी का निर्माण भी कराया जाएगा. साथ ही पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर पूरा ध्यान रखा जाएगा. इसके अलावा ग्लास स्काई वॉक के लिए भी तकनीकी लोग की स्थाई व्यवस्था की जाएगी.उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार चारों ओर काम कर रही है. प्रकृति के संदर्भ में जल जीवन हरियाली अभियान चलाया जा रहा है. पर्यावरण संरक्षण, मौसम अनुकूल सौर ऊर्जा सहित हर तरफ काम किया जा रहा है.

ग्लास स्काई वॉक पर सीएम

की जा रही गंगाजल लाने की व्यवस्था
नीतीश कुमार ने कहा कि राजगीर में गंगाजल लाने की व्यवस्था भी की जा रही है. गंगाजल का राजगीर में ठहराव होना शुरू हो जाएगा तब पानी की समस्या दूर होगी. उन्होंने कहा कि राजगीर में जितने भी इंस्टिट्यूशन है चाहे वह नालंदा विश्वविद्यालय, पुलिस अकैडमी, सीआपीएफ केंद्र, होटल या सहित स्थानीय लोग हो सभी जगहों पर गंगाजल का पानी दिया जाएगा. इससे जो जलस्तर नीचे जा रहा है उस कमी को भी दूर करने का काम किया जाएगा.

अधिकारियों से बात करते सीएम
Last Updated : Dec 19, 2020, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details