बिहार

bihar

CM नीतीश कुमार ने किया घोड़ा कटोरा झील का अवलोकन, अदिकारियों को दिए कई निर्देश

By

Published : Dec 1, 2020, 5:27 PM IST

घोड़ा कटोरा एक बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया है. यहां विकास के कई काम किए जा रहे हैं, जिसका मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अवलोकन किया. इस दौरान अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

cm nitish kumar
cm nitish kumar

नालंदा:राजगीर के पंच पहाड़ियों से घिरा घोड़ा कटोरा स्थल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अवलोकन किया. नैसर्गिक छटा बिखेरते घोड़ा कटोरा झील का निर्माण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयासों से किया गया. इस घोड़ा कटोरा स्थल को प्रदूषण रहित बनाने के लिए मुख्यमंत्री के द्वारा वाहनों को प्रवेश पर रोक लगाया गया है.

बैटरी चलित वाहन से सीएम नीतीश ने किया भ्रमण

ईको टूरिज्म के रूप में घोड़ा कटोरा स्थल को विकसित करने का काम किया गया है. यहां बैटरी चलित वाहन का परिचालन होता है और करीब साढे 6 किलोमीटर के लंबे इस सफर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बैटरी चलित वाहन से ही पूरा किया.

घोड़ा कटोरा झील

सीएम ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश
पर्यटकों को लुभाने के लिए यहां विकास के कई कार्य किए जा रहे हैं. राजगीर में देश ही नहीं विदेश के पर्यटक भी आते हैं. उनके भ्रमण के लिए घोड़ा कटोरा एक बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया है. यहां विकास के कई काम किए जा रहे हैं, जिसका मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अवलोकन किया. इस दौरान अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

देखें रिपोर्ट...

घोड़ा कटोरा में नौका विहार करने की व्यवस्था
भगवान बुद्ध की झील के अंदर मौजूद विशालकाय प्रतिमा पर्यटकों के आकर्षण का मुख्य केंद्र है. घोड़ा कटोरा में पर्यटकों के बैठने सहित नौका विहार करने की व्यवस्था की गयी है. इसके अलावा पर्यटकों को लुभाने के लिए घोड़ा कटोरा के अंदर विकास की कई योजनाएं संचालित की जा रही है, जिसका पूरा करने का निर्देश मुख्यमंत्री के द्वारा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details