बिहार

bihar

नालंदा: हंगामेदार रही नगर निगम बोर्ड की बैठक, कार्यपालक अभियंता पर मनमानी का आरोप

By

Published : Sep 13, 2020, 4:00 PM IST

बिहार शरीफ नगर निगम बोर्ड की बैठक में नल जल योजना और प्रकाश का मुद्दा छाया रहा. इस दौरान कार्यपालक अभियंता पर कई गंभीर आरोप लगे.

नालंदा नगर निगम बोर्ड की बैठक
नालंदा नगर निगम बोर्ड की बैठक

नालंदा:बिहार शरीफ नगर निगम बोर्ड की एक बैठक सम्राट अशोक भवन में आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता महापौर वीणा कुमारी ने की. बैठक पूरी तरह से हंगामेदार रही. इस दौरान नल जल योजना, प्रकाश व्यवस्था की दयनीय स्थिति का मुद्दा छाया रहा. बैठक के दौरान नल जल योजना पर काम कर रही एजेंसी बुडको के कार्यपालक अभियंता को वार्ड पार्षदों ने जमकर सुनाया और धरातल पर काम सही ढंग से नहीं करने का आरोप लगाया. जिसके कारण अधिकांश वार्डो में इस योजना के कारण नारकीय स्थिति उत्पन्न हो गई है.

बैठक के दौरान करीब एक घंटे तक नल जल के मुद्दे को लेकर ही वार्ड पार्षदों ने चर्चा की. इस दौरान कार्यपालक अभियंता पर मनमानी करने का आरोप लगाया और सशक्त स्थाई समिति के बैठक में लिए गए निर्णय को नहीं मानने का आरोप लगाया. वार्ड पार्षद रमेश कुमार, रंजय कुमार वर्मा, दिलीप कुमार ने मुद्दा उठाते हुए कहा कि सशक्त स्थाई समिति की बैठक में नल जल कार्य में तेजी लाने के लिए नियुक्त किए गए 4 सहायक अभियंता को वार्ड बांट कर निगरानी के लिए प्रस्ताव पारित किया गया था, जिस पर कार्यपालक अभियंता द्वारा कहा गया कि सशक्त स्थाई समिति की बैठक में लिए गए निर्णय का अनुपालन संभव नहीं है.

नगर निगम बोर्ड की बैठक

कार्यपालक अभियंता पर लगे आरोप
बुडको के कार्यपालक अभियंता की ओर से लिखित रूप से दिए गए इस वक्तव्य के बाद वार्ड पार्षद भड़क उठे और कहा कि कार्यपालक अभियंता मनमानी करना चाह रहे हैं. जिनके खिलाफ विभाग और सरकार में शिकायत दर्ज कराने की बात कही गयी. बैठक के दौरान वार्ड पार्षदों ने शहर की खराब हो चुकी प्रकाश व्यवस्था पर सवाल खड़े किए और कहा कि शहर में जिस कंपनी की ओर से स्ट्रीट लाइट लगाया गया था. उसमें 80 प्रतिशत लाइट खराब हैं. जिसके कारण स्मार्ट सिटी बिहारशरीफ में रात में अंधेरा रहता है.

अब तक नहीं किया गया एग्रीमेंट
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नली गली योजना के टेंडर का एग्रीमेंट नहीं होने के सवाल पर नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने कहा कि आवंटन नहीं रहने के कारण अभी तक एग्रीमेंट नहीं किया गया.आवंटन के बाद शीघ्र ही एग्रीमेंट कर दिया जाएगा. सैरात की बंदोबस्ती को लेकर भी मामला उठाया गया जिस पर सदस्यों ने सर्वसम्मति से मुहर लगाई. नगर निगम क्षेत्र में टैक्स वसूली को लेकर आउटसोर्सिंग के माध्यम से कराने का भी प्रस्ताव रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details