बिहार

bihar

कोरोना काल में चमकी बुखार का कहर, SKMCH में फिर मिले दो नए मामले

By

Published : May 12, 2021, 2:02 PM IST

एकेएमसीएच में फिर से चमकी बुखार के दो नए मामले सामने आए हैं. दोनों बच्चों को पिकू वार्ड में चिकित्सकों की गहन निगरानी में रखा गया है.

muzaffarpur
SKMCH

मुजफ्फरपुरः पूरे देश और बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सरकार इसको लेकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगी है. लेकिन बात मुजफ्फरपुरजिले की करें तो यहां कोरोना के साथ ही चमकी बुखार के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण के बीच चमकी बुखार के मामले आने से प्रशासन को दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःमुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के 2 नए मामले आए सामने, DM ने की पुष्टि

दो बच्चे अस्पताल में भर्ती
प्रशासनिक जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर शाम एसकेएमसीएचमें चमकी बुखार के लक्षण से गंभीर रूप से पीड़ित दो बच्चों को अस्पताल के पिकू वार्ड में भर्ती कराया गया है.

दोनों ही बच्चों में चमकी बुखार यानि AES की पुष्टि हुई है. दोनों बच्चों को लेकर एसकेएमसीएच से मिली जानकारी के अनुसार एक बच्चा मीनापुर के चाको छपरा का 9 वर्षीय अमन कुमार है तो दूसरा और पूर्वी चंपारण का ढाई वर्षीय आर्यन है.

चमकी बुखार का कहर

3 बच्चों की हो चुकी है मौत
फिलहाल दोनों बच्चों को अस्पताल के पिकू वार्ड में चिकित्सकों की गहन निगरानी में रखा गया है. जहां दोनों बच्चों का इलाज एईएस प्रोटोकाल के तहत हो रहा है. गौरतलब है की इस वर्ष अभी तक 16 बच्चों में AES की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 3 बच्चों की इलाज के दौरान मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details