बिहार

bihar

बिहार: मुजफ्फरपुर में प्रेमिका के दरवाजे पर प्रेमी की चिता, हत्या के आरोप में अबतक 6 गिरफ्तार

By

Published : Jul 25, 2021, 7:11 AM IST

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) की यह घटना दिल दहला देनेवाली है. प्रेमिका के भाइयों ने 22 साल के प्रेमी सौरभ की निर्मम तरीके से पिटाई कर दी, फिर उसके गुप्तांग काट लिए. सौरभ (Saurabh Raj) की मौत हो गई. इसके बाद आक्रोशित परिजनों ने हत्या के आरोपी के घर के बाहर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया. पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पढ़ें रिपोर्ट...

मुजफ्फरपुरःजिले के कांटी थाना क्षेत्र के रामपुरशाह (Rampurshah) इलाके में सौरभ राज (Saurabh Raj) की मौत और अंत्येष्टि के बाद माहौल तनावपूर्ण है. घटना के बाद पुलिस एक्टिव हो चुकी है. मामले में पुलिस ने संबंधित पक्षों के आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है. विधि व्यवस्था को बिगाड़ने के आरोप में कई लोगों को तलाशने में पुलिस जुटी हुई है. वहीं हत्या के आरोपी समेत तीन अन्य लोग भी गिरफ्तार हुए हैं. गांव में तनाव के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

बता दें कि सौरभ राज को मुहब्बत करने की सजा भी ऐसी दी गई, जो रूह कंपाने के लिए काफी है. जिले के कांटी थाना क्षेत्र के रामपुरशाह इलाके की घटना है. बहन के प्रेम प्रसंग के बारे में सौरभ की प्रेमिका के भाइयों को नागवार गुजरी. प्लान करके उन्होंने सौरभ को उसकी प्रेमिका से फोन करके घर बुलाया. जैसे ही सौरभ वहां पहुंचा सभी टूट पड़े. उसकी जमकर पिटाई कर दी.

यह भी पढ़ें- इसे भी पढ़ें- बहन का प्यार करना भाई को नागवार गुजरा, रच डाली हत्या की साजिश

प्रेमिका के भाइयों ने 22 वर्षीय सौरभ पर हमला कर दिया. कमरे में बंदकर काफी देर तक पीटते रहे. जब महज सांसों की कुछ गिनती ही शेष रह गई, तब असली क्रूरता दिखाई. क्रूरता की हदों को पार करते हुए सौरभ के गुप्तांग काट लिया. फिर कहीं मौत न हो जाए, इस डर से उसे अस्पताल में भर्ती कराकर फरार हो गए. इधर, अस्पताल से खबर आयी कि सौरभ असहनीय पीड़ा को सह ना सका. उसने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

देखें वीडियो

बता दें कि सौरभ के इस दुनिया से जाने के बाद हंगामा अस्पताल तक नहीं थमा. परिजनों की चीत्कार गांव में गूंज रही थी. हर कोई जुर्म की इस वारदात की कड़ी निंदा कर रहा था. आक्रोशित परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को सीधे वहां ले आ गए, जहां उसकी निर्मम पिटाई हुई थी. यानि उसकी प्रेमिका के घर के बाहर. चिता सजाई और वहीं पर कर दिया सौरभ का अंतिम संस्कार. उस वक्त कहें तो पूरा गांव वहां मौजूद था. न केवल ग्रामीण बल्कि पुलिसकर्मी भी वहां मौजूद रहे.

देखें वीडियो

"हमलोगों को तो रात के दस बसे बजे इसके बारे में पता चला. पता चलने के बाद अस्पताल पहुंचे और रातभर वहीं रहे. उसके बाद सुबह ग्यारह बजे के करीब पोस्टमार्टम के बाद डेड बॉडी लेकर सीधे यहां (हत्या के आरोपी के घर) पहुंचे. अब हम क्या करते? इसे लेकर कहां जाते? हमारे पास कोई रास्ता नहीं है. अब हमें प्रशासन से इंसाफ की गुहार है. अब आगे अगर हम गलत होंगे तो हमे सजा मिले नहीं तो हमें इंसाफ चाहिए."- मृतक के चाचा

जानकारी के मुताबिक मृतक सौरभ राज उड़ीसा में एक निजी कंपनी में कार्यरत था. इसी महीने के एक जुलाई को अपनी बहन की शादी में शरीक होने के लिए अपने घर छुट्टी पर आया हुआ था. जिसके बाद आज उसकी हत्या कर दी गई. मृतक के परिजनों ने पड़ोस के सोनवर्षा गांव के कुछ लोगों के खिलाफ हत्या की नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. इस घटना के बाद परिवार में जहां सन्नाटा पसरा हुआ है, वहीं गांव में माहौल तनावपूर्ण बनी हुई है. गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स कैंप कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details