बिहार

bihar

बिहार पुलिस का निलंबित जवान निकला 'हाईवे लुटेरा गैंग' का सरगना

By

Published : Jun 21, 2021, 8:43 PM IST

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) पुलिस ने वाहनों को लूटने वाले गिरोह का एक भांडाफोड़ किया है. इस मामले में गिरोह के 5 सदस्यों की गिरफ्तारी भी हुई है. यह गिरोह हाइवे पर ड्राइवरों को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम देता था.

चोर
चोर

मुजफ्फरपुर:बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. लूट की घटना को अंजाम देने वाले एक गिरोह काभांडाफोड़ किया गया है. साथ ही गिरोह के 5 सदस्यों की गिरफ्तारी भी की गई है. अंतरजिला गिरोह का सरगना जिले के पियर थाना क्षेत्र का रहने वाला पप्पू साह बताया जा रहा है. वह बिहार सैन्य पुलिस का निलंबित जवान है.

इसे भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर: पुलिस ने बैंक की लूट की योजना को किया विफल, पांच लुटेरे हथियार के साथ गिरफ्तार

गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार
मोतिहारी और दरभंगा से लगने वाले विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग पर रात में ट्रक, पिकअप वाहन और ट्रैक्टर को लूटने वाले एक बड़े गिरोह का मुजफ्फरपुर पुलिस ने भांडाफोड़ कर दिया है. अंतरजिला गिरोह का सरगना पिछले छह माह से सैन्य पुलिस से निलंबित बताया जा रहा है. इस गिरोह के पकड़े गए अन्य चार सदस्य भी पियर थाना क्षेत्र के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर में हथियार के साथ 6 हाईवे लुटेरों की गिरफ्तारी

गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तारी
मुजफ्फरपुर पुलिस ने इस गिरोह के सदस्यों को एक गुप्त सूचना के आधार पर मोतीपुर के बलमा चौक से गिरफ्तार किया है. इनके पास से लूटी गई एक बोलेरो, तीन देसी तमंचे और पांच कारतूस बरामद किया गया है.

देखें रिपोर्ट.

'यह गिरोह देर रात हथियारों से लैस होकर हाइवे पर निकलता था. यह गिरोह ऐसी गाड़ियों को निशाना बनाता था जिन गाड़ियों पर चालक अकेला होता था. ये गिरोह ड्राइवर को कब्जे में लेकर हाथ-मुंह बांध देते थे. बाद में उसे घटनास्थल से 25 से 30 किलोमीटर दूर सुनसान जगह पर उतारकर गाड़ी लेकर फरार हो जाते थे. यह गिरोह लूट के वाहनों को रक्सौल में ठिकाने लगा देता था.' -राजेश कुमार, सिटी एसपी और सैयद इमरान मसूद, एएसपी

22 मार्च को भी पुलिस को मिली थी बड़ी सफलता
बता दें कि जिले में बीते 22 मार्च को भी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी थी. पुलिस ने अंतर जिला लुटेरागिरोह (तेलकटवा गिरोह) के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार किया.

6 बदमाशों की हुई थी गिरफ्तारी
वहीं, 4 मार्च को भी मोतीपुर, कांटी और पानापुर इलाके में हुई लूट और चोरी की घटना का पुलिस ने उद्भेदन किया था. पुलिस ने अनुसंधान करने के क्रम में कांटी और मोतीपुर थाना क्षेत्रों में अलग-अलग कार्रवाई करते हुए 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details