बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर के नए SSP राकेश कुमार ने किया पदत्रभार ग्रहण, आपराधिक घटनाएं होगी चुनौती

By

Published : Jan 3, 2023, 6:16 PM IST

Muzffarpur News बिहार के मुजफ्फरपुर में नए एसएसपी राकेश कुमार ने पदत्रभार ग्रहण किर लिया. राकेश कुमार पहली बार एसएसपी बने हैं. इससे पहले वे कैमूर के एसपी के पद पर कार्यरत थे. जिले में नए एसएसपी को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता. पढ़ें पूरी खबर...

मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी राकेश कुमार
मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी राकेश कुमार

मुजफ्फरपुरःबिहार के मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार (Muzaffarpur SSP Rakesh Kumar) मंगलवार को पदभार ग्रहण किया. राकेश कुमार इससे पूर्व सहरसा, वैशाली, कैमूर में एसपी के रूप में अपने दायित्व का निर्वहन कर चुके हैं. अब मुजफ्फरपुर में एसएसपी के पद पर सरकार ने भरोसा जताया है. ऐसे में देखना होगा कि मुजफ्फरपुर को कैसे हैंडल करते हैं. नए एसएसपी को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में नए एसएसपी को अपराधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाना पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंःऔरंगाबाद की नई SP होंगी स्वपना जी मेश्राम, एसपी कांतेश कुमार मिश्र का तबादला

मुजफ्फरपुर में अपराधियों का बर्चस्वः बताते दें कि मुजफ्फरपुर उत्तर बिहार की राजधानी मानी जाती है. जो कई बड़े कुख्यात अपराधियों का अड्डा भी रहा है. नए पुलिस कप्तान किस तरह चुनौतियों का सामना करेंगे यह तो वक्त ही बताएगा. जिले में नए पुलिस कप्तान के लिए बड़ी चुनौती लंबित कांड है. लगातार उसमें जांच-पड़ताल होते रहती है, लेकिन पूरा नहीं हो पाता है. जिले में कार्यरत पदाधिकारियों की कार्यशैली भी लगातार सवालों के घेरे में रही हैं ऐसे में नए पुलिस कप्तान के लिए यह बड़ी चुनौती है कि सभी पहलुओं पर अपनी नजर रखें.

"आम जनों के सहयोग से हर काम सफल होगा. पुलिस एक ऐसी मिसाल पेश करेगी जिससे लोगों के दिल में जगह बना लेगी. पुलिस प्रशासन का हर संभव प्रयास रहेगा कि आम जनमानस का सहयोग सदैव हो. अपराधी चाहे कोई भी हो उसे किसी कीमत पर पुलिस नहीं छोड़ेगी."- राकेश कुमार, एसएसपी, मुजफ्फरपुर

एसएसपी जयंतकांत बने DIG:बता दें कि नए साल के अंत में बिहार के कई IPS अधिकारियों का एक जिले से दूसरे जिले में तबादला किया गया. जिसमें राकेश कुमार को मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी बनाए गए हैं. राकेश कुमार इससे पूर्व कैमूर में एसपी थी. वहीं मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत का तबादला पुलिस उप महानिरीक्षक (DIG) बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल के पद पर किया गया हैं. मुजफ्फरपुर के नए एसएसपी को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details