बिहार

bihar

ट्रक के तहखाने में छिपा रखा था 30 लाख की शराब, पुलिस देखकर हो गयी हैरान

By

Published : Oct 13, 2021, 5:21 PM IST

शराब बंदी को सफल बनाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. इसके बाद भी राज्य में शराब माफिया कोरोबार में लगे हुए हैं. अवैध कारोबार को जारी रखने के लिए शराब माफिया तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

मुजफ्फरपुर विदेशी शराब जप्त
विदेशी शराब

मुजफ्फरपुरः बिहार में 6 वर्षों से शराब बंदी (Liquor Ban in Bihar) कानून लागू है. पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम लगातार शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मुजफ्फरपुर से 30 लाख रुपये मूल्य की विदेशी शराब को जप्त की है. यह बरामदगी बुधवार सुबह की गई. इस दौरान चालक को गिरफ्तार किया गया है. चालक से पूछताछ की जा रही है.

इन्हें भी पढ़ें- पंचायत चुनाव में शराब खपाने की मंसूबे पर फिरा पानी, 35 लाख रुपए की अंग्रेजी दारू जब्त

मुजफ्फरपुर उत्पाद विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली की जिले से शराब की बड़ी खेप जा रही है. इसी के आधार पर काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के सर्किट हाउस के समीप चेकिंग की जा रही थी. चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोका गया. जांच की गई तो ट्रक के ऊपर से कार्टन ही कार्टन दिखाई दी. शक होने पर जब तलाशी ली गई तो हैरान कर देने वाला नजारा सामने था. शराब माफियाओं ने ट्रक के अंदर ही तहखाना बनाया हुआ था, जिसमें भारी मात्रा में शराब थी.

इन्हें भी पढ़ें- नरकटियागंज स्टेशन पर अवध एक्सप्रेस से विदेशी शराब बरामद, तस्कर फरार

उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक को जब्त करते हुए मौके से चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. ट्रक के अंदर करीबन 500 कार्टून शराब जब्त की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है. शराब बरामदगी की जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि लगातार पंचायत चुनाव को देखते हुए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. अभियान का मुख्य उद्देश्य शराब माफियाओं पर नकेल कसना है. उत्पाद अधीक्षक ने आगे बताया कि इसी क्रम में 500 कार्टन शराब जब्त की गई है. मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी.

नोट- अगर आपको शराब की अवैध खरीद-बिक्री या उपभोग पर की जानकारी मिलती है तो मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के टॉल फ्री नंबर 15545 एवं 18003456268 पर कॉल कर शिकायत करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details