बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: STF की बड़ी कार्रवाई, 500 जिंदा कारतूस के साथ 4 तस्करों को किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 5, 2020, 12:01 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 1:32 PM IST

muzaffarpur
muzaffarpur

एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि 5 सौ गोलियों के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनकी निशानदेही पर कार्रवाई की जा रही है. जल्द ही हथियार तस्करी के बड़े गिरोह का उद्भेन किया जाएगा.

मुजफ्फरपुरःजिले में बिहार एसटीएफ एसओजी-1 को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ और जिला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए मंगलवार को बैरिया बस स्टैंड के पास से 5 सौ गोलियों के साथ 4 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 7.65 की 4 सौ और प्वाइंट 315 बोर की एक सौ गोली बरामद की गई है.

निशानदेही पर की गई छापेमारी
तस्कर पुजारी की वेश में घूमकर गोलियों की खेप की सप्लाई करते थे, जिससे उस पर किसी को संदेह नहीं हो. वहीं, महिला बैग में गोलियों की खेप लेकर इन तस्करों के साथ एक जिला से दूसरे जिला में सप्लाई करती थी. इससे किसी को महिला पर संदेह नहीं होता था. गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर ब्रह्मपुरा में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब, बाइक और छह मोबाइल जब्त की गई है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कार्रवाई में जुटी पुलिस
तस्करों की पहचान सरैया थाना गोपी धनवा के रवि पांडेय, पूर्वी चंपारण मधुबन के वली आलम, पूर्वी चंपारण नगर थाना ठाकुरवाड़ी मोहल्ले के इरशाद आलम और बेगूसराय मंसूरचक के समसा गांव की रवीना खातून शामिल हैं. जांच पड़ताल में जब्त मोबाइल से उत्तर बिहार के कई कुख्यात अपराधी और हथिया तस्करों के नंबर भी मिले हैं. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

1610 गोलियों के साथ 3 तस्कर हुए थे गिरफ्तार
मामले में एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि 5 सौ गोलियों के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनकी निशानदेही पर कार्रवाई की जा रही है. जल्द ही हथियार तस्करी के बड़े गिरोह का उद्भेन किया जाएगा. बता दें कि पिछले साल सितंबर में एसटीएफ के सहयोग से जिला पुलिस टीम ने फकुली चौक से 16 सौ दस गोलियों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था. तत्कालीन एसएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में उक्त कार्रवाई की गई थी.

Intro:मुज़फ़्फ़रपुर में बिहार एसटीएफ-एसओजी-1 पटना और जिला पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मंगलवार को बैरिया बस स्टैंड के समीप से पांच सौ गोलियों के साथ चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। ये सभी बस पकड़कर दूसरे जिले में भागने की फिराक में थे। गुप्त सूचना मिलते ही संयुक्त अभियान चलाकर सभी को दबोच लिया गया। इनके पास से 7.65 की चार सौ और .315 बोर की एक सौ गोली बरामद की गई। इनकी निशानदेही पर ब्रह्मपुरा इलाके में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब, बाइक और छह मोबाइल जब्त की गई है। पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों की पहचान सरैया थाना के गोपी धनवा के रवि पांडेय, पूर्वी चंपारण मधुबन के वली आलम, पूर्वी चंपारण नगर थाना के ठाकुरवाड़ी मोहल्ले के इरशाद आलम और बेगुसराय मनसुरचक के समसा गांव की रवीना खातून शामिल है। इनके पास से जब्त मोबाइल में उत्तर बिहार के कई कुख्यात अपराधियों और हथियार तस्करों के नंबर मिले हैं। इसी आधार पर टीम आगे कार्रवाई कर रही है। Body:तस्कर रवि पुजारी की वेश में घूमकर गोलियों की खेप की सप्लाई करता है, ताकि उस पर किसी को संदेह नहीं हो। वह हमेशा गेरूआ वस्त्र धारण किए रहता है। वहीं महिला का इस्तेमाल कैरियर के रूप में किए जाने की बात पता लगती है। वह अपने बैग में लेकर गोलियों की खेप इन तस्करों के साथ एक जिला से दूसरे जिला में सप्लाई करती है। इससे किसी को महिला पर संदेह नहीं होता है।
1610 गोलियों के साथ तीन तस्कर हुए थे गिरफ्तार
गत साल सितंबर में एसटीएफ के सहयोग से जिला पुलिस टीम ने फकुली चौक से 1610 गोलियों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। तत्कालीन एसएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में उक्त कार्रवाई हुई थी। उत्तर प्रदेश से गोलियों की खेप लाकर इसे जिले में सप्लाई करने बस से जा रहे थे। तभी फकुली चौक पर घेरकर टीम ने इन तीनों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार तस्करों में गायघाट का आशिक अंसारी, मुशहरी का शमशेर और दरभंगा का अकील शामिल था। इनके पास से 7.65 एमएम पिस्टल की 1300, 30 बोर की 100, .315 बोर की 180 और 12 बोर की 30 गोलियां मिली थी। इस बारे में एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि गोलियों के साथ चार आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। इनकी निशानदेही पर कार्रवाई चल रही है। हथियार तस्करी करने वाले बड़े गिरोह का शीघ्र उद्भेदन किया जाएगा। Conclusion:पूछताछ में तस्करों से पता लगा कि उत्तर प्रदेश से कारतूस की खेप लेकर वे बैरिया पहुंचे थे। जिले में सप्लाई करने के बाद इसे मोतिहारी में भी पहुंचाने की तैयारी थी। उक्त तस्कर गिरोह नक्सली संगठनों को भी हथियार और गोली सप्लाई करता है। गिरफ्तार तस्कर रवि बैरिया में कारतूस की खेप लेने पहुंचा था। तभी विशेष टीम के हत्थे चढ़ गया।
Last Updated :Feb 5, 2020, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details