बिहार

bihar

एक भारत श्रेष्ठ भारत NCC में हुआ एयर शो का आयोजन, जिलाधिकारी ने की तारीफ

By

Published : Nov 27, 2019, 12:01 AM IST

एयर शो में बेहतर प्रदर्शन करने वाले NCC छात्र-छात्राओं को जिलाधिकारी आलोक रंजन ने सम्मानित किया. इसके जरिये युवाओं में हवाई जहाज और शिप के निर्माण के बारे में जिज्ञासा पैदा करना है.

muzaffarpur
एयर शो का आयोजन

मुजफ्फरपुरः जिला मुख्यालय स्थित लंगट सिंह कॉलेज में 18 नवंबर को एक भारत श्रेष्ठ भारत एनसीसी कैंप की शुरुआत हुई थी. इसका उद्घाटन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने की थी. इसके बाद रोजाना एनसीसी कैडेड अपनी एक्टिविटी दिखा रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार को एयरो शो का आयोजन किया गया. जिसका निरीक्षण करने जिलाधिकारी आलोक रंजन भी पहुंचे.

बता दें कि लंगर सिंह महाविद्यालय मैदान में 32 बिहार बटालियन एनसीसी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम आयोजित किया है. इस कार्यक्रम में बिहार के अलावा तमिलनाडु के कैडेड शिरकत कर रहे हैं. मंगलवार को एयरो शो का में भारतीय नौसेना और वायु सेना के अधिकारियों ने जहाज के विभिन्न मॉडलों को प्रदर्शित किया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष और एनसीसी के ग्रुप कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल पीके सिन्हा मौजूद रहे.

देखिए पूरा एयर शो

जिलाधिकारी ने कैडेड को किया सम्मानित
इस कार्यक्रम में एनसीसी के कई अधिकारी सहित NCC के 600 कैडेट उपस्थित रहे. जिसमें तमिलनाडु के एक सौ और बिहार के कई जिलों के एनसीसी कैडेट मौजूद रहे. वहीं, बेहतर प्रदर्शन करने वाले NCC छात्र-छात्राओं को जिलाधिकारी ने सम्मानित किया. जिलाधिकारी ने कहा कि भविष्य में इस तरह का इस आयोजन मील का पत्थर साबित होगा. जिलाधिकारी ने बताया कि 29 नवंबर को कैंप का समापन होगा.

जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष

एनसीसी कैडेड में जिज्ञासा बढ़ाने का प्रयास
एनसीसी के ग्रुप कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल पीके सिन्हा ने बताया कि इस एयर शो के जरिए नेवी और एयर फोर्स में शामिल शिप और लड़ाकू विमान के बारे में जानकारी देना है. ताकि युवाओं में इसके प्रति जागरूक करना और आकर्षित करना है. इसके जरिये युवाओं में हवाई जहाज और शिप के निर्माण के बारे में जिज्ञासा पैदा करना है.

Intro:मुज़फ़्फ़रपुर के लंगट सिंह कॉलेज में 18 नवंबर से शुरू एक भारत श्रेष्ठ भारत एनसीसी कैंप में हुआ एयरो शो का आयोजन

मुजफ्फरपुर के लंगर सिंह महाविद्यालय के मैदान में 32 बिहार बटालियन एनसीसी के द्वारा आयोजित एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत आज एयरो शो का आयोजन किया गया जिसमें भारतीय नौसेना और वायु सेना के अधिकारियों ने जहाज के विभिन्न मॉडलों का प्रदर्शित किया इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत किए जिला अधिकारी आलोक रंजन घोष और एनसीसी के ग्रुप कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल पीके सिंहा समेत एनसीसी के कई अधिकारी सहित NCC के 600 कैडेट उपस्थित रहे। जिसमें तमिलनाडु के एक सौ और बिहार के कई जिलों के एनसीसी कैडेट मौजूद रहे। अच्छे प्रदर्शन करने वाले NCC छात्र एवं छात्रों को जिलाधिकारी के द्वारा सम्मानित भी किया गया।

बाइट:-कर्नल
बाइट:-जिलाधिकारी आलोक रंजनBody:NoConclusion:No

ABOUT THE AUTHOR

...view details