बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: अस्पताल कर्मचारी के ससुराल से 4 हजार एंटीजन किट बरामद, 5 गिरफ्तार

By

Published : May 9, 2021, 10:53 PM IST

जिले में कोरोना की दूसरी लहर जिले में कहर बरपा रही है. महामारी की इस घड़ी में ऑक्सीजन और दवा के लिए लोग जूझ रहे हैं. वहीं बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी सामने आ रहे हैं जो इस आपदा को अवसर बनाते हुए पैसा कमाने का खेल कर रहे हैं.

मुजफ्फरपुर में एंटीजन किट के साथ 5 गिरफ्तार
मुजफ्फरपुर में एंटीजन किट के साथ 5 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर: जिले के सकरा थाना क्षेत्र के सुस्ता गांव में ट्रेनी डीएसपी सुमन कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करे सरकारी एंटीजन किट की कालाबाजारी में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें सदर अस्पताल के चार व सकरा रेफरल अस्पताल में एक कर्मी शामिल हैं. वहीं सदर अस्पताल के कर्मी लव के ससुराल सकरा थाना क्षेत्र के सुस्ता गांव में भारी मात्रा में सरकारी सामग्री का मिलना संदेह में डाल दिया है. पुलिस का कहना है कि बगैर किसी कागजात के सरकारी सामग्री को रखना गैरकानूनी है.

भारी संख्या में एंटीजन किट समेत कई सामान मिले
पुलिस ने सूचना के आधार पर एक टीम गठित कर रात में सुस्ता गांव के अशोक ठाकुर के आवास पर छापेमारी की गई. छापेमारी में सदर अस्पताल में लैबटेक्नीशियन के पद पर पदस्थापित हाजीपुर निवासी लव कुमार के साथ भारी संख्या में एंटीजन कीट, ग्लव्स, सैनिटाइजर, गॉन के अलावे कोरोना जांच व उसके इलाज में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बरामद की गई.

पूछताछ के बाद 4 अन्य की गिरफ्तारी
पुलिस ने लव के साथ पूछताछ शुरू की. जिसमें उनके बताए गए लोगों के यहां छापेमारी की गई. छापेमारी में लव कुमार के अलावे सदर अस्पताल में पदस्थापित बेला निवासी मिथिलेश कुमार, भगवानपुर निवासी आनंद कुमार, लैब टेक्नीशियन दीपक कुमार व सकरा में पदस्थापित लैब टेक्नीशियन अवधेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लव का कहना है कि उन्होंने सदर अस्पताल से सभी सामग्री को विभिन्न अस्पतालों में देने के लिए प्राप्त किया था.

'सदर अस्पताल के कर्मचारियों के मिली भगत से सरकारी सामग्री की चोरी की जाती थी तथा उसे अधिक दामों मे खुले बाजार व अन्य निजी नर्सिंग होम में बेचने का काम किया जाता था'.: मनोज पांडे, डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details