बिहार

bihar

मुंगेर : 3 पुलिसकर्मी सहित 6 लोग गिरफ्तार, आबकारी विभाग के नाम पर पैसे वसूलने का आरोप

By

Published : Apr 30, 2020, 11:53 PM IST

मुंगेर के खड़गपुर थाने के कुछ पुलिसकर्मियों ने एक कारोबारी से आबकारी विभाग के नाम पर ठगी का प्रयास किया. सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मुंगेर
मुंगेर

मुंगेर: जिले में तीन पुलिसकर्मी सहित 6 लोगों को आबकारी विभाग के नाम पर पैसे वसूलने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. हवेली खड़गपुर थाने के पुलिसकर्मियों और तीन अन्य लोगों ने मिलकर एक दुकानदार से रंगदारी वसूलने का प्रयास किया था. मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने कहा कि खड़गपुर थाना अध्यक्ष को सूचना मिली थी कि कुछ लोग आबकारी विभाग की टीम के नाम पर किसी से रंगदारी वसूल रहे हैं.

शातिराना अंदाज में की प्लानिंग

सूचना के बाद थाना अध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने मुलुक टांड मोड़ के पास छापेमारी की और छह लोगों को गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि श्रृंगार दुकानदार पप्पू साह के घर दो बाइक पर सवार होकर हवलदार मनोज साह, सिपाही संजय कुमार, चौकीदार निलेश कुमार और वाहन चालक संदीप कुमार पहुंचे. उसे आबकारी विभाग के नाम पर फर्जी तरीके से गिरफ्तार किया. दुकानदार को छोड़ने के नाम पर पैसे की मांग करने लगे.

थानाध्यक्ष को दी गई सूचना

दुकानदार पप्पू साह की पत्नी ने अपने मकान मालिक को घटना की सूचना दी. मकान मालिक ने इसकी सूचना हवेली खड़गपुर थाना अध्यक्ष को दी. सूचना पर थानाध्यक्ष मुलुक टांड मोड़ स्थित मौके पर पहुंचे. इस दौरान थानाध्यक्ष ने आबकारी विभाग के नाम पर कारोबारी से रंगदारी वसूलने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

एसपी लिपि सिंह ने दी जानकारी

7 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

इस संबंध में एसपी लिपि सिंह ने कहा कि सभी 7 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. खड़गपुर थाना क्षेत्र के पप्पू साह से रंगदारी वसूलने के आरोप में छह लोगों को जेल भेजा गया है. खड़गपुर थाने के चौकीदार निलेश कुमार, सिपाही संजय कुमार, हवलदार मनोज कुमार साह, सौरभ कुमार, अजीत सिंह और वाहन चालक संदीप कुमार को जेल भेज दिया गया है. एक अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details