बिहार

bihar

सुपौल से नवादा जा रही मजदूरों से भरी पिकअप मुंगेर में हादसे का शिकार, 2 की मौत

By

Published : Jul 29, 2021, 10:51 PM IST

मुंगेर में मजदूरों से भरी पिकअप वैन हादसे (Road Accident News) का शिकार हो गई. पिकअप वैन के पलटने से दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि 20 मजदूर घायल हुए हैं.

Accident in Munger
Accident in Munger

मुंगेर: एनएच 333 स्थित खड़गपुर-गंगटा मुख्य मार्ग के रायपुरा के समीप मजदूरों से भरा एक पिकअप वाहन जो सुपौल से नवादा धान रोपनी के लिए जा रहा था, अनियंत्रित होकर गड्ढे (Accident In Munger) में पलट गया. इस दुर्घटना में 2 मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं 20 जख्मी हुए हैं.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: यात्रियों से भरी नाव पलटी, सभी यात्री सुरक्षित

अनियंत्रित होकर गड्ढे में वैन के पलटने से दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि 20 जख्मी मजदूरों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों ने दो मजदूर की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मुंगेर रेफर कर दिया है. सभी मजदूर पिकअप वाहन जिसका नम्बर बीआर 27 बी 6714 पर सवार थे.

सुपौल जिले के पिपरा गांव से धान की रोपनी करने के लिए लगभग 23 मजदूरों का जत्था नवादा जा रहा था. रायपुरा के समीप चालक के नियंत्रण खो देने के कारण वाहन सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया. जिससे दो मजदूरों की मौत हो गई.- पप्पू. घायल मजदूर

घटना में दो मजदूर 45 वर्षीय शत्रुघ्न शर्मा और 18 वर्षीय रंजीत शर्मा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि अन्य जख्मी को मौके पर पहुंची गंगटा थाना पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़गपुर पहुंचाया.

देव नारायण मेहता और श्याम देव शर्मा की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए चिकित्सक ने मुंगेर रेफर कर दिया. श्यामदेव शर्मा का पैर टूट गया है. वही देव नारायण मेहता की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

दुर्घटना में जख्मी इलाजरत मजदूरों ने बताया कि हमलोग 20 से 25 आदमी सुपौल जिला के पिपरा गांव से प्रत्येक साल धान की रोपनी के लिए नवादा जिला जाते हैं. जहां हमें प्रतिदिन 300 रुपए दिहाड़ी के साथ खाना और रहने की सुविधा दी जाती है. पिपरा गांव से नवादा जाने के क्रम में जैसे ही रायपुरा पहुंचे, बारिश के कारण अचानक ड्राइवर ने अपना संतुलन खो दिया और पिकअप वाहन गड्ढे में पलट गई.

घायलों में लालदेव शर्मा, संजय कुमार शर्मा, सतरण शर्मा, चन्द्रशेखर शर्मा, देवनारायण मेहता, श्यामलाल शर्मा, विश्वनाथ शर्मा, तेतर शर्मा शामिल हैं. कुछ मामूली रूप से भी जख्मी है. फिलहाल सभी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवेली खड़गपुर में कराया जा रहा है. हवेली खड़गपुर के डीएसपी राकेश कुमार ने बताया कि मृत व्यक्ति और घायलों के परिजनों को दुर्घटना की सूचना दे दी गई है.

घटना की सूचना मिलते ही गांव से कई लोग घटनास्थल पर पहुंचे. सड़क हादसे में हुई मजदूरों की मौत को लेकर प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों ने सरकार व जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को हर संभव मुआवजा देने की मांग की है.

यह भी पढ़ें-Patna: ट्रैक्टर से टकराने पर तेज रफ्तार कार के उड़े परखच्चे, दो लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details