बिहार

bihar

Munger News: मुंगेर में अवैध केंदू पत्ता लदा वाहन जब्त, मौके से भाग निकले तस्कर

By

Published : Jun 6, 2023, 7:27 PM IST

मुंगेर में वन विभाग ने सखौल गांव के समीप जंगल से आ रहे केंदू के पत्ते लदे वाहन को पकड़ने के लिए चारों तरफ से घेराबंदी की. इस दौरान तस्कर मौके से भागने में सफल रहे. टीम ने वाहन जब्त कर लिया है.

Munger News
Munger News

मुंगेर:जिले के धरहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत सखौल जंगल से अवैध केंदू पत्ता ला रहे पिकअप वाहन को वन विभाग की टीम ने जब्त कर लिया है. बताया जाता है कि मुंगेर डीएफओ गौरव कुमार ओझा को गुप्त सूचना मिली थी कि सखौल जंगल से बीड़ी बनाने के उपयोग में लाए जाने वाले अवैध केंदू पत्ते की एक बड़ी खेप बिक्री के लिए तस्कर के द्वारा ले जाया जा रहा है.

पढ़ें- Bihar News: मुर्दों का घर भी सुरक्षित नहीं, सासाराम में टूटे हुए कब्र के अंदर से मिली देसी शराब

मुंगेर में अवैध केंदू पत्ता लदा वाहन जब्त: वहीं सूचना मिलते ही धरहरा वन विभाग के वन क्षेत्र पदाधिकारी जंग बहादुर राम, वन पाल रवि कुमार, वन रक्षी रंजित कुमार, मो हैदर अली,सत्येन्द्र कुमार,उपेंद्र कुमार सहित अन्य वनकर्मियों की टीम गठित की गई. गठित टीम ने सखौल गांव के समीप जंगल से आ रहे केंदू के पत्ते लदे वाहन को पकड़ने के लिए चारों तरफ से घेराबंदी की.

वाहन छोड़ तस्कर फरार: हालांकि इस दौरान दूर से ही वन विभाग की टीम को देखकर वाहन में सवार वाहन चालक एवं बीड़ी पत्ता तस्कर वाहन छोड़ कर भाग निकले. वहीं टीम ने वाहन जब्त कर लिया और वन अधिनियम के तहत वनवाद दायर किया. वहीं दूसरी ओर वन विभाग टीम के द्वारा लगातार लकड़ी तस्कर व पत्थर माफियाओं के विरुद्ध चलाए जा रहे छापेमारी अभियान से तस्कर सहित कई पत्थर माफियाओं में हड़कंप मच गया है.

तस्करों में हड़कंप:इस कारवाई से कई सफेद पोश संरक्षित क्षेत्र के पत्थर माफिया,वन्य जीव तस्कर,अवैध कारोबारी,अवैध शराब भट्ठी संचालकों में भी हड़कंप व्याप्त हो गया है. बतातें चले कि विगत शनिवार को अवैध पत्थर लदे एक ट्रैक्टर पकड़े जाने से सोमवार की रात भलार का एक बदनाम पत्थर माफिया बौखला गया था.

पत्थर माफिया का हंगामा: पत्थर माफिया, शराब के नशे में अपने गुर्गों के साथ इटवा चौक आ धमका और जलपान की दुकान चला रहे दुकानदार को पुलिस का खबरी बता कर गाली गलौज करते हुए दुकान बंद करवा दिया. हालांकि सूचना मिलते ही धरहरा थाना अध्यक्ष रोहित कुमार सिंह अपने दल बल के साथ इटवा चौक पहुंचे. थानाध्यक्ष को देखते ही पत्थर माफिया और उनके गुर्गे नौ दो ग्यारह हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details