बिहार

bihar

तारापुर उपचुनाव: JDU उम्मीदवार राजीव सिंह बोले- इस बार भी जीतेंगे जनता का भरोसा

By

Published : Oct 1, 2021, 5:40 PM IST

मुंगेर
मुंगेर ()

तारापुर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए जदयू ने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. राजीव कुमार सिंह यहां से प्रत्याशी होंगे. ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान उन्होंने दावा किया कि जीत हमारी ही होगी.

मुंगेर:बिहार विधानसभा की 2 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव ( Bihar Assembly By-Election ) को लेकर एनडीए ( NDA ) की ओर से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. तारापुर से कुशवाहा जाति के राजीव कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. मेवालाल चौधरी के दोनों बेटों ने इस पर पूर्व में ही सहमति जता दी थी. राजीव कुमार सिंह ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की और दावा किया कि उनकी जीत पक्की है.

यह भी पढ़ें- बिहार विधानसभा उपचुनाव: कुशेश्वरस्थान से अमन हजारी और तारापुर से राजीव कुमार सिंह होंगे NDA उम्मीदवार

बताते चलें कि राजीव कुमार सिंह कुशवाहा जाति से आते हैं. जदयू ने तारापुर में एक बार फिर कुशवाहा कार्ड खेला है. राजीव सिंह पूर्व में भी 2006 में जदयू से उम्मीदवार रहे थे. मात्र 600 मत के अंतर से राजद के शकुनी चौधरी से चुनाव हार गए थे.

देखें वीडियो

तभी से यह माना जा रहा था कि राजीव कुमार सिंह को कभी न कभी जदयू मौका देगी. अब 2021 में मेवालाल चौधरी के निधन के बाद खाली हुए इस सीट पर दोबारा विधानसभा चुनाव में पार्टी ने राजीव कुमार सिंह पर अपना दांव लगाया है.

मेवालाल चौधरी के आकस्मिक निधन के बाद खाली हुए इस सीट पर नीतीश कुमार की पहली पसंद मेवालाल चौधरी के पुत्र थे. लेकिन मेवालाल चौधरी के दोनों पुत्र विदेश में सेटल हो चुके हैं. जिस कारण दोनों ने इस ऑफर को ठुकरा दिया. बताया जाता है कि दोनों पुत्रों ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में राजीव कुमार सिंह का नाम मुख्यमंत्री के सामने रख दिया था. तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि राजीव कुमार सिंह की उम्मीदवारी पक्की है.

'मुझ पर सीएम नीतीश कुमार और पार्टी के बड़े नेताओं ने जो भरोसा जताया है, मैं उस पर खड़ा उतरने की भरपूर कोशिश करूंगा. तारापुर में मेरी जीत पक्की है. यह मेरी ही जीत नहीं होगी बल्कि तारापुर के तमाम कार्यकर्ताओं और समर्थकों की जीत होगी. उम्मीद है कि पार्टी की ही तरह जनता भी मुझ पर पूरा भरोसा जताएगी.'-राजीव कुमार सिंह, जदयू प्रत्याशी, तारापुर विधानसभा क्षेत्र

ये भी पढ़ें- जदयू का दावाः उपचुनाव में तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर जीत पक्की, RJD को 15 साल पहले ही जनता ने नकारा

ABOUT THE AUTHOR

...view details