बिहार

bihar

इंडो-नेपाल सीमा पर 3 नाईजीरियन को SSB के जवानों ने पकड़ा, नेपालियों के साथ भारत में कर रहे थे प्रवेश

By

Published : Nov 12, 2021, 10:07 PM IST

एसएसबी जवान
एसएसबी जवान

नेपाल के रास्ते में भारत में अवैध तरीके से विदेशी नागरिकों के घुसने का सिलसिला लगातार जारी है. इंडो-नेपाल सीमा पर एसएसबी के जवानों ने शुक्रवार को नाईजीरिया के तीन संदिग्ध नागरिकों को पकड़ा है. उनके साथ नेपाली नागरिकों को भी पकड़ा गया है. पढे़ं पूरी खबर...

मधुबनीःनेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहे नाईजीरिया के तीन ( Three Nigerians Detained ) और नेपाल के दो संदिग्ध नागरिकों को एसएसबी के जवानों ने हिरासत में लिया है. घटना इंडो-नेपाल सीमा (Indo-Nepal Border) पर तैनात एसएसबी 48वीं बटालियन बेतौंहा बीओपी की है.

इसे भी पढ़ें- SSB ने तीन संदिग्ध उज्बेकिस्तानी महिलाओं को हिरासत में लिया

जानकारी के अनुसार, एक टेम्पो में सवार होकर नाईजीरिया के तीन नागरिक नेपाल के सिरहा जिले के माड़र सीमा के रास्ते भारतीय सीमा चौकी बेतौंहा से भारत में प्रवेश कर रहे थे. तभी सीमा चौकी पर तैनात एसएसबी जवानों को शक होने के बाद इनसे पूछताछ की गई.

पूछताछ के बाद टेम्पो सवार तीन नागरिकों की पहचान नाईजीरिया के नागरिक के रुप में की गई. वहीं, टेम्पो चालक और एक अन्य नेपाली नागरिकों को भी जवानों ने पकड़ा है. हिरासत में लेने के बाद जयनगर एसएसबी 48वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट चंद्र शेखर जयनगर एएसपी डाॅ शौर्य सुमन ने संदिग्धों से घंटों पूछताछ की.

इसे भी पढ़ें- अदालत ने बांग्लादेशी नागरिकों से कहा- कालीसूची में डालने के खिलाफ केंद्र से संपर्क करें

पूछताछ में पता चला है कि इनके पास कोई वैध वीजा नहीं है. नेपाली नागरिकों की मदद से ये भारत में प्रवेश कर रहे थे. उनसे गहन पूछताछ की जा रही है. बता दें कि जयनगर में इससे पहले भी कई संदिग्ध विदेशी नागरिकों को पकड़ा जा चुका है.

साल 2019 में जयनगर रेलवे स्टेशन से रेल पुलिस ने एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया था. वहीं इससे पहले साल 2016 में भी जयनगर रेलवे स्टेशन से साधु के वेश में एक नाईजीरिया के नागरिक को गिरफ्तार किया गया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details