बिहार

bihar

मधुबनी में बाढ़ से तबाहीः विशनपुर से माधोपुर जानेवाली सड़क 25 फुट तक टूटी

By

Published : Aug 21, 2021, 10:54 PM IST

जिले में रुक-रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां उफान पर है. विशनपुर से मादोपुर जानेवाली सड़क 20 से 25 फुट तक टूट गयी है. अधिकांश इलाके बाढ़ की चपेट में हैं. जनजीवन अस्त-व्यस्त है.

मधुबनी
मधुबनी

मधुबनीः बाढ़ की तबाही एक बार फिर से शुरू हो गई है. बेनीपट्टी प्रखंड (Benipatti Block) के बर्री पंचायत में अधिकांश इलाके बाढ़ के पानी की चपेट में आ चुके हैं. कई गांव नदियों की धारा से घिरे हुए हैं. इन दिनों रुक-रुक कर लगातार हुई मूसलाधार बारिश से सभी नदियां एक बार फिर से उफन गयी हैं. बर्री और करहारा के अलावे विशनपुर, शाहपुर, पाली, मेघवन, बेतौना और सलहा पंचायत के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- मधुबनी : खतरे के निशान से उपर बह रही कमला बलान नदी, डरे हुए हैं लोग

पानी के तेज बहाव के कारण विशनपुर से माधोपुर जानेवाली सड़क तकरीबन 20 से 25 फुट की दूरी में टूट गयी है. इस सड़क के टूट जाने से बर्री पंचायत के लोगों को भी मुख्य सड़क तक पहुंच पाने में समस्या खड़ी हो गयी है. पंचायत के अन्य ग्रामीण सड़कों पर भी दो फुट ऊंचाई में बाढ़ का पानी बह रहा है.

कई घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश करने लगा है. पंचायत की तकरीबन 20 हजार आबादी प्रभावित है. करहारा, सोहरैल, बिरदीपुर, हथियारबा, सिमरकोण, सोइली, इस्लामिया टोल समदा व पाली सहित कई इलाकों में बाढ़ का पानी फैला हुआ है.

बता दें कि आधे दर्जन पंचायत के दो दर्जन गांव के एक लाख से अधिक आबादी का जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. कई स्थलों पर अंचल प्रशासन द्वारा नाव मुहैया नहीं कराया जा सका है. जिससे वहां आवाजाही ठप है. जबकि जुलाई के पहले सप्ताह में आयी बाढ़ में करीब आठ लोगों की डूबने से मौत भी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- बिहार में बाढ़: करीब 81 लाख लोग प्रभावित, 8 लाख हेक्टेयर फसल डूबी

ABOUT THE AUTHOR

...view details