बिहार

bihar

मधुबनी: अनाज की कालाबाजारी करने वाला डीलर और खरीददार गिरफ्तार

By

Published : Sep 16, 2020, 10:23 PM IST

मधुबनी जिले के एक डीलर के द्वारा अनाज की कालाबाजारी करने का मामला सामने आया है. सूचना पर पहुंचे प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने पीडीएस बिक्रेता के गोदाम का निरीक्षण किया तो गोदाम में 40 बैग चावल कम पाया गया.

etv bharat
डीलर के द्वारा अनाज की कालाबाजारी के साथ एक व्यक्ति को किया गया गिरफ्तार.

मधुबनी: जिले में डीलर के द्वारा अनाज की कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर डीलर के द्वारा अनाज कालाबाजारी का मामला सामने आया है. ताजा मामला झंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरागंज का है, जहां मो. उस्मान अंसारी रात के अंधेरे में सरकारी अनाज की कालाबाजारी करते पकड़ा गया.

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने किया निरीक्षण
ग्रामीणों ने डीलर के गोदाम से 10 बोरी में 5 क्विंटल चावल ले रहे एक व्यक्ति को को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. ग्रामीणों ने पीडीएस बिक्रेता द्वारा खाद्यान कालाबाजारी करने की सूचना एसडीएम को दिए, जिसके बाद एसडीएम के आदेश पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सुमित कुमार घटना स्थल पर पहुंच कर खाद्यान कालाबाजारी के आरोपी डीलर के गोदाम का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान 40 बैग चावल था कम
एमओ द्वारा पीडीएस बिक्रेता के गोदाम का निरीक्षण करने के दौरान गोदाम में 40 बैग चावल कम पाया गया. प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के तत्कालीन जांच रिपोर्ट की माने तो डीलर ने 20 क्विंटल खाद्यान को कालाबाजारी में बेच दिया है. घटना स्थल से मौके पर धराये कारोबारी चनौरगंज निवासी श्रीलाल साह के पुत्र हरिदेव साह को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

पहले भी हुई है कार्रवाई
प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के लिखित शिकायत पर झंझारपुर थाना में धराये कारोबारी और डीलर के विरुद्ध मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि कुछ समय पूर्व इस डीलर के यहां छापेमारी की गई थी, जिसमें भी कार्रवाई हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details