बिहार

bihar

झंझारपुर की निशा भारती का बिहार महिला क्रिकेट टीम में चयन, BCCI ने की घोषणा

By

Published : Dec 2, 2022, 10:47 PM IST

निशा भारती का बिहार महिला क्रिकेट टीम में चयन

झंझारपुर की निशा भारती का चयन बिहार महिला क्रिकेट टीम (Bihar womens cricket team) में हुआ है. राज्यस्तरीय क्रिकेट अम्पायर सुरेन्द्र नारायण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि BCCI ने एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए महिला अंडर-19 बिहार टीम की घोषणा कर दी है.

मधुबनी: बिहार के मधुबनी के झंझारपुर की महिला क्रिकेटर निशा भारती(Cricket Player Nisha Bharti) को बिहार महिला क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है. राज्यस्तरीय क्रिकेट अम्पायर सुरेन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि महाराष्ट्र के पुणे में टीम सलेक्शन के लिए BCCI की बैठक हुई थी. जिसमें एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगित के लिए महिला अंडर 19 टीम की घोषणा की गयी.

यह भी पढ़ें:भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत के लिए दीप्ति शर्मा की मां करेंगी सुंदरकांड का पाठ

घरेलू मुकाबले के लिए बिहार टीम:बिहार टीम में कप्तान हर्षिता भारद्वाज, उप कप्तान आर्या सेठ के साथ बिहार टीम में झंझारपुर की ऑलराउंडर खिलाड़ी निशा भारती का चयन 20 सदस्यीय टीम में किया गया है. अम्पायर सुरेन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि बिहार टीम का पहला मैच 7 दिसम्बर को केरल से, 8 दिसम्बर को हैदराबाद से, 10 दिसम्बर को जम्मू-कश्मीर से, 12 दिसम्बर को तमिलनाडु से और 14 दिसम्बर को उत्तरप्रदेश टीम से होगी.

निशा भारती के कैरियर पर एक नजर:निशा भारती मूल रूप से झंझारपुर प्रखंड के बलियैर निवासी एलआईसी एजेन्ट शिव कुमार प्रसाद और शिक्षिका मंजू प्रसाद की बेटी है. वह लक्ष्मी पार्वती महिला कॉलेज झंझारपुर में पार्ट 1 सामाजिक विज्ञान आनर्स की छात्रा है. निशा मधुबनी जिला क्रिकेट संघ की महिला टीम की खिलाड़ी है. निशा भारती का चयन पिछले साल 2021 में भी हुआ था.

जिसमें बड़ौदरा के खिलाफ मैच खेलते हुए निशा ने बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 8 रन और स्पिन गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट ली थी. निशा भारती के बिहार टीम में चयन होने पर झंझारपुर के भाजपा विधायक नीतीश मिश्रा ने शुभकामनाएं और बधाई देते हुए सम्मानित करने की घोषणा की हैं. परिवार और जिला के लोगों ने भी खुशी जाहिर की है.

यह भी पढ़ें:रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक बनाने वाले युवा क्रिकेटर के माता पिता की प्रतिक्रिया, जाने क्या कुछ कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details