बिहार

bihar

परिवहन मंत्री शीला मंडल मंडल ने मधुबनी में मना रही छठ, अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

By

Published : Nov 10, 2021, 9:24 PM IST

छठ महापर्व का पहला अर्घ्य संपन्न हो चुका है. अब 11 नवंबर को दूसरा अर्घ्य देने की तैयारी चल रही है. वहीं इस बार परिवहन मंत्री शीला मंडल(sheela mandal) में अपने मायके मधुबनी में छठ मना रही हैं.

परिवहन मंत्री शीला मंडल मंडल ने किया छठ, मधुबनी में अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य
परिवहन मंत्री शीला मंडल मंडल ने किया छठ, मधुबनी में अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

मधुबनी: लोक आस्था का महापर्व छठ ( Chhath Puja 2021 ) पर्व धूमधाम से मधुबनी ( Chhath in madhubani) सहित पूरे बिहार में मनाया जा रहा है. बुधवार को भगवान सूर्य को संध्या अर्घ्यदिया गया. वहीं बिहार सरकार की परिवहन मंत्री शीला मंडल (Sheela Mandal) भी इस बार अपनी मायके में छठ मना रही है. बुधवार को उन्होंने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया.

इसे भी पढ़ें : Chhath Puja 2021: 'पहला अर्घ्य' हुआ संपन्न, गुरुवार को भगवान भास्कर को दिया जाएगा 'दूसरा अर्घ्य'

परिवहन मंत्री शीला मंडल मधुबनी के तिरहुत कॉलोनी में अपने मायके में छठ पर्व मना रही हैx. बता दें पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने और कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद इस बार शिला मंडल बार महापर्व मना रही हैं. पूरे परिवार में उत्सव का माहौल बना हुआ है. उन्होंने राज्य की जनता को छठ महापर्व की शुभकामनाएं दी है. मां जानकी देवी के साथ छठ पर्व उन्होंने पकवान भी बनाया है. वहीं जिले के सभी घाटों को चाक-चौबंद व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा किया गया है.

देखें वीडियो

बता दें कि बिहार में छठ महापर्व का का उत्साह पूरे प्रदेश में देखा जा रहा है. बुधवार को सूबे के सभी जिलों में लाखों व्रतियों ने डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया. अब कल सुबह यानी गुरुवार को सूर्योदय के दौरान उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. जिसके बाद चार दिनों तक चलनेवाला यह महापर्व समाप्त हो जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रदेशवासियों को छठ की शुभकामनाएं दी हैं.

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2021 : छठ व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य, CM नीतीश ने स्टीमर से गंगा घाटों का लिया जायजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details