बिहार

bihar

Campus News: हरि आनंद कॉलेज को कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में पास एवं प्रतिष्ठा स्तर पर अस्थाई संबंधन

By

Published : Apr 13, 2023, 11:04 PM IST

बिहार के शिक्षा विभाग के द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जारी नोटिफिकेशन के में बताया गाय है कि मधुबनी जिले के बेनीपट्टी में स्थित हरी आनंद कॉलेज, अकौर को स्नातक कल, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में पास एवं प्रतिष्ठा स्तर पर अस्थाई संबंधन की अनुमति दी गई है.

शिक्षा विभाग बिहार सरकार
शिक्षा विभाग बिहार सरकार

पटना:बिहार केमधुबनी जिले के बेनीपट्टी में स्थित हरी आनंद कॉलेज, अकौर (Hari Anand College Madhubani) को स्नातक कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के विभिन्न विषयों में पास एवं प्रतिष्ठा स्तर पर सत्र 2023-26 और 2024-27 के लिए और अस्थाई संबंधन की अनुमति प्रदान की गई है. शिक्षा विभाग द्वारा इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Education News: PPU ने स्नातक प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के व्यवसायिक और नियमित पाठ्यक्रम के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी

LNMU कुलसचिव के नाम पत्र जारी: सरकार के उप सचिव शाहजहां के द्वारा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलसचिव के नाम जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कि हरि आनंद कॉलेज में कला (पास एवं प्रतिष्ठा) संकाय में हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू, मैथिली, इतिहास, मनोविज्ञान, अर्थशास्त्र, भूगोल, राजनीति शास्त्र, गृह विज्ञान, प्राचीन भारतीय इतिहास एवं संस्कृति, दर्शन शास्त्र, समाजशास्त्र एवं संगीत कुल 15 विषयों में संबंध की अनुमति मिली है. विज्ञान संकाय (पास एवं प्रतिष्ठा) में भौतिकी शास्त्र, रसायन शास्त्र, जंतु शास्त्र, वनस्पति शास्त्र एवं गणित समेत कुल 5 विषयों तथा वाणिज्य संकाय (पास एवं प्रतिष्ठा) में सभी अनिवार्य विषयों में सभी संबंधन की अनुमति दे दी गई है.

वैशाली के एक कॉलेज में अस्थाई संबंधन दिया गया था: ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही शिक्षा विभाग द्वारा वैशाली के हाजीपुर स्थित यमुना नंदकिशोर शुक्ला कॉलेज के विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के विभिन्न विषयों में पास एवं प्रतिष्ठा स्तर तक सत्र 2023-26 एवं 2024-27 के लिए अस्थाई संबंधन प्रदान किया गया था. वहीं पूर्वी चंपारण के मधुबन स्थित आशा कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज, जोगौलिया टोला, खरसाल को स्नातक कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के विभिन्न विषयों में पास एवं प्रतिष्ठा स्तर पर सत्र 2023-26 से स्थाई संबंधन प्रदान किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details