बिहार

bihar

Madhubani News: नेपाल में बारिश से कमला नदी में उफान, जयनगर के कई गांवों में घुसा पानी

By

Published : Aug 8, 2023, 7:09 PM IST

बिहार के मधुबनी में कमला नदी का जलस्तर बढ़ने से जिले में बाढ़ का खतरा सता रहा है. जयनगर के कई गांवों में नदी का पानी घुस गया है, जिससे बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. लोग पलायन करना शुरू कर दिए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

नेपाल में बारिश से कमला नदी में उफान

मधुबनीः बिहार के मधुबनी में बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है. कमला नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्तर से लोगों को डर सताने लगा है. नेपाल की तराई क्षेत्र में हो रही मूसलधार बारिश से कमला नदी के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है. झंझारपुर में कमला बलान नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. भुतही बलान भी खतरे के निशान से 35 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है.

यह भी पढ़ेंःFlood In Bihar: दानापुर दियारा में गंगा नदी में तेज कटाव जारी, गंगहारा और हेतनपुर के लोगों में डर का माहौल

लोगों में बाढ़ का डरः जिले के जयनगर में कमला नदी के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार को सुबह से ही नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगी. वृद्धि का क्रम मंगलवार तक जारी है. लोगों को अब बाढ़ का डर सताने लगा है. जलस्तर में वृद्धि से कमला नदी से सटे जयनगर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में पानी घुसने लगा है.

बारिश की चेतावनीः जयनगर प्रखंड के बेलही दक्षिणी पंचायत के ईसलामपुर मुहल्ला, खैरामाठ, डोड़वार पंचायत, ब्रह्मोतर व कोरहिया पंचायत के टेढ़ा गांव में नदी का पानी फैलने से लोगों में दहशत का माहौल बना है. कमला नदी के जलस्तर में वृद्धि होने और मौसम विभाग की ओर से दो दिनों तक बिहार समेत नेपाल के तराई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी से बाढ़ का खतरा है.

पिछले साल बाढ़ में मचाई थी तबाहीः कमला नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि को देखने के बाद लोग बेचैन हैं. जयनगर के मोहम्मद इरशाद ने बताया कि लगातार नेपाल के क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण कमला नदी में बाढ़ आ गई है. लोगों को बाढ़ का खतरा सता रहा है. बता दें कि 13 जुलाई 2019 को कमला नदी में आयी भीषण बाढ़ ने भारी तबाही मचाई थी. हजारों लोग घर से बेघर हुए थे. करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ था.

"कमला नदी में जलस्तर बढ़ने से जयनगर के कई गांवों में पानी घुस गया है. लोगों में बाढ़ का डर सताने लगा है. आने वाले समय में बारिश होती है तो और जलस्तर में तेजी आएगी."-मो. इरसाद, जयनगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details