बिहार

bihar

bpsc question paper leak : मधुबनी में फरार आरोपी के घर पर पुलिस ने की कुर्की जब्ती

By

Published : Jan 21, 2023, 8:34 PM IST

मधुबनी के साहरघाट थाना क्षेत्र के पिहवाड़ा गांव में बीपीएससी प्रश्नपत्र लीक (bpsc question paper leak )मामले में फरार आरोपी सरोज कुमार के घर पुलिस ने छापेमारी की. आरोपी सरोज कुमार नहीं मिला. उसके बाद पुलिस ने आरोपी के घर पर कुर्की जब्त की.

कुर्की जब्ती
कुर्की जब्ती

मधुबनीः मधुबनी के साहरघाट थाना क्षेत्र के पिहवाड़ा गांव में शुक्रवार शाम को बीपीएससी प्रश्नपत्र लीक (bpsc question paper leak ) मामले में फरार चल रहे आरोपी सरोज कुमार के घर पर पटना पुलिस पहुंची. जहां उन्होंने स्थानीय सहारघाट थाना पुलिस की सहायता से आरोपी सरोज कुमार की तलाश की. उसके नहीं मिलने पर घर पर कुर्की जब्ती की. सरोज के परिजनों को उसे शीघ्र कोर्ट में आत्मसमपर्ण कराने की हिदायत दी.

इसे भी पढ़ेंः BPSC पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, EOU की टीम ने DSP को लिया हिरासत में

'बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले में आरोपी सरोज कुमार के घर इश्तेहार चिपकाया गया था. इसके बाद भी वह कोर्ट में आत्मसमर्पण नहीं किया. जिसके बाद कोर्ट के आदेश प्राप्त कर कुर्की जब्ती की जा रही है' - संजय कुमार वर्मा, डीएसपी, आर्थिक अपराध इकाई

सोल्वर गिरोह का सदस्यः बताते चलें कि बीपीएससी प्रश्नपत्र लीक मामले में आरोपी सरोज कुमार का संबंध सोल्वर गिरोह से बताया जा रहा है. इसके कई अंतरराज्यीय गिरोह से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि, यह अभी जांच का विषय है. बीपीएससी प्रश्नपत्र लीक मामले में आरोपी सरोज कुमार कई महीनों से फरार चल रहा था. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. साथ ही पुलिस के द्वारा आरोपी के घर पर इश्तिहार भी चिपकाया गया था.

कुर्की जब्ती की कार्रवाईः इश्तिहार चस्पाने के बाद भी जब आरोपी सरोज कुमार ने आत्मसमर्पण नहीं किया तो न्यायालय से कुर्की जब्ती का आदेश लिया गया. प्राप्त आदेश के आलोक में साहरघाट थाना पुलिस के सहयोग से सरोज कुमार के घर आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की. कुर्की जब्ती की कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे आर्थिक अपराध इकाई के डीएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले में आरोपी सरोज कुमार के घर इश्तेहार चिपकाया गया था. इसके बाद भी वह कोर्ट में आत्मसमर्पण नहीं किया. जिसके बाद कोर्ट के आदेश प्राप्त कर कुर्की जब्ती की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details