बिहार

bihar

पप्पू यादव की मधेपुरा कोर्ट में हुई पेशी, नहीं मिली जमानत

By

Published : Sep 24, 2021, 4:38 PM IST

पप्पू यादव

5 महीने से जेल में बंद पूर्व सांसद पप्पू याादव की एक बार फिर जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए पेशी हुई. लेकिन जमानत नहीं हो सकी. पप्पू ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट से जल्द रिहाई की अपील की.

मधेपुराः32 साल पुराने मामले में 5 महीने से जेल में बंद पूर्व सांसद पप्पू यादव (Former MP Pappu Yadav) आज डीएमसीएच से कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा कोर्ट में हाजिर किए गए. जहां पेशी के बाद जमानत याचिका पर सुनवाई(Hearing on The Petition) हुई. लेकिन फैसले को फिलहाल सुरक्षित रखा गया है.

ये भी पढ़ेंःपटना में जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को पहले किया गया हाउस अरेस्ट, फिर गिरफ्तार

मधेपुरा जिला के मुरलीगंज थाना कांड संख्या 9/89 मामले में पप्पू यादव 5 महीने से जेल में बंद हैं. 32 साल पुराने अपहरण के इस मामले में पप्पू पर अपने साथी का ही अपहरण करने का आरोप है. जिसमें वे लम्बे समय से फरार बताए जा रहे थे. बीते 11 मई को पटना में उन्हें गिरफ्तार किया गया था तबसे वे जेल में हैं. आज पूर्व सांसद पप्पू यादव को जन प्रतिनिधियों से संबंधित विशेष अदालत एडीजे-3 की कोर्ट में हाजिर किया गया. इस दौरान पूर्व सांसद ने अपना बयान रिकॉर्ड करवाया.

पप्पू यादव ने कोर्ट को बताया कि उनकी किडनी में स्टोन हो गया है. जिसका ऑपरेशन दिल्ली में कराना है. इसलिए इलाज के लिए दिल्ली जाने की उन्होंने अनुमति दी जाए. फिलहाल इस पर कोर्ट ने क्या ऑर्डर किया यह अभी सामने नहीं आया है. उन्होंने कोर्ट से मामले पर जल्द सुनवाई कर खत्म करने की भी अपील की. जिसपर कोर्ट ने देखने की बात कही. इसके बाद उन्हें दोबारा एम्बुलेंस से डीएमसीएच भेज दिया गया.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंःपप्पू यादव की पत्नी रंजीता ने दी 'सरकार' को चेतावनी- 'नीतीश जी आपने छेड़ा है, हम भी छोड़ेंगे नहीं'

इससे पूर्व डीएमसीएच से लेकर मधेपुरा आने तक रास्ते में उनके समर्थक भी उनके साथ होते चले गए. कोर्ट में गवाही के बाद निकलते ही उनके समर्थकों ने नारे लगाने शुरू कर दिया. हालांकि कोर्ट परिसर में ही उन्हें एम्बुलेंस में बैठा दिया गया था. इस कारण उन्होंने प्रेस में कोई बयान नहीं दिया. लेकिन उनके समर्थकों और जाप के पदाधिकारियों ने कहा कि उनलोगों को कोर्ट पर भरोसा है. जरूर न्याय मिलेगा.

कोर्ट की कार्रवाई के संबंध में जानकारी देते हुए पप्पू यादव के अधिवक्ता मनोज कुमार अम्बष्ठ ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 313 के तहत उन्होंने आज अपना बयान दर्ज कराया है. बेल के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि वह माननीय उच्च नयायालय में लंबित है.

वहीं, जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद्र सिंह ने कहा कि न्याय में देर है अंधेर नहीं है. हमें और हमारे नेता को न्यायालय पर पूर्ण विश्वास है. जल्द ही राजनीतिक षड्यंत्र के इस मामले में न्याय होगा. उन्होंने कहा कि सुबे में कई तरह की समस्याएं हैं. लेकिन सरकार भाजपा के दबाव में पप्पू यादव को टारगेट करने में लगी है.

ये भी पढ़ेंःDMCH से पप्पू यादव को किया जा सकता है रेफर, कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे JAP सुप्रीमो

मालूम हो कि 12 मई को पटना से पप्पू यादव को एक मामले में गिरफ्तारी के बाद जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार कर मधेपुरा कोर्ट लाया गया था. जहां से लोअर कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजते हुए क्वारेंटाइन जेल बीरपुर शिफ्ट कर दिया था. क्वारेंटाइन जेल बीरपुर में रहते हुए बीमारी के ग्राउंड पर वे डीएमसीएच भेजे गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details