बिहार

bihar

मधेपुरा में पंचायत चुनाव की तैयारियां पूरी, 5 हजार से अधिक लोगों पर कार्रवाई

By

Published : Sep 19, 2021, 3:41 PM IST

पंचायत चुनाव को लेकर मधेपुरा पुलिस ने कमर कस ली है. चुनाव को लेकर जिले में सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. इसके के लिए आवश्यक कार्रवाई का जा रही है. सीमावर्ती क्षेत्र की ब्रैरिकेटिंग भी करायी गयी है ताकि जिले में असामाजिक तत्व प्रवेश न कर सके.

पंचायत चुनाव
पंचायत चुनाव

मधेपुराः बिहार पंचायत चुनाव 2021 को शांतिपूर्ण तरीके संपन्न कराने के लिए लेकर मधेपुरा पुलिस ने कमर कस ली है. चुनाव को लेकर जिले में सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. इसके के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं.

इन्हें भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: भागलपुर में मुखिया ने नामांकन के दौरान ड्रोन से कराया फोटोशूट

मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार ने इसे लेकर सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट किया है. जिले में शराब माफियाओं और भू-माफियाओं को चिन्हित करने का सख्त निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है. पिछले एक माह में तकरीबन हत्या के मामले में शामिल कुल 45 अपराधियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. वहीं, 9 हथियार के साथ 25 जिन्दा कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है.

107 की कार्रवाई पांच हजार 50 लोगों पर की गयी है. तथा इन लोगों से 05 लाख का बांड भरवाया गया है . ताकि चुनाव के दौरान अगर कोई हिंसा व अप्रिय घटना घटित हुई तो इन्हीं लोगों से राशि वसूला जाएगा. एसपी ने कहा कि जिले में अब तक जेल में बंद 39 अपराधियों को जिला बदर किया गया है. बता दें कि चुनाव के दौरान जिले के किसी भी पंचायत में अगर किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित हुई तो अनुसंधान में उन मुखिया या अन्य प्रत्याशियों को घसीटा जाएगा.

मधेपुरा एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि जिस प्रकार से जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मिलकर बिगत विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण व भयमुक्त करवाया है, ठीक उसी प्रकार इस चुनाव को भी सम्पन्न करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिले में सभी सीमावर्ती क्षेत्र की ब्रैरिकेटिंग भी करायी गयी है, जहां भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. ताकि जिले में असामाजिक तत्व प्रवेश न कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details