बिहार

bihar

मधेपुरा: SP ने साइकिल से लिया शहर में लॉकडाउन का जायजा

By

Published : Apr 14, 2020, 8:00 PM IST

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में अब तक 5 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं जिले भर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले वाहनों से तीन लाख से अधिक का जुर्माना वसूला गया है.

madhepura
मधेपुरा एसपी

मधेपुरा: पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने साइकिल पर सवार होकर नगर भ्रमण करते हुये लॉकडाउन का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों को जरूरी निर्देश दिये. वहीं एसपी के साथ चल रहे पुलिसकर्मियों ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर लाठी भी चटकाई.

महावीर चौक स्थित किराना दुकान पर लगी भीड़ देख कर एसपी भड़क गये और वहां मौजूद लोगों को लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन करने की सख्त हिदायत दी. इसके बाद एसपी ठाकुरबाड़ी रोड स्थित सब्जी बाजार होते हुये दक्षिणी रेलवे ढ़ाला पहुंचे, जहां दुकान खोल कर पान बेच रहे दुकानदार की पुलिसवालों ने पिटाई भी की.

जायजा लेते मधेपुरा एसपी मनोज कुमार

बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई
पुलिस कप्तान स्टेशन चौक पर भी दुकानदारों को हिदायत देते लोहिया नगर पहुंचे, जहां उन्होंने तैनात कमांडोज को शहर में अनावश्यक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश दिया. इसके बाद एसपी मनोज कुमार साइकिल से ही पुलिस लाइन के बैरक पहुंचे और वहां उपस्थित पुलिसकर्मियों का जायजा लिया.

5 पर प्राथमिकी, 3 लाख के जुर्माने की वसूली
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में अब तक 5 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं जिले भर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले वाहनों से तीन लाख से अधिक का जुर्माना वसूला गया है. बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग लॉकडाउन को लेकर सजग हैं. बाहर से आने वाले व्यक्ति की सूचना तुरंत प्रशासन या जनप्रतिनिधि को दे रहे हैं.

मजबूर लोगों को पुलिस दे रही आर्थिक मदद
साथ ही एसपी ने जानकारी दी कि शराब मामले में गिरफ्तार हुए लोगों के परिजनों के सामने पैदा हुये आर्थिक तंगी के मद्देनजर इन परिवारों को पुलिस विभाग अपने वेतन से खाद्य सामग्री दे रही है. एसपी ने आमलोगों से लॉकडाउन का ईमानदारी से पालन करने की अपील की. साथ ही कहा कि लोग घरों में रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. तभी हम कोरोना जैसी महामारी से जीत पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details