बिहार

bihar

सूर्यगढ़ा प्रखंड क्षेत्र के 10 गांव को नगर परिषद में शामिल करने की कवायद तेज

By

Published : Feb 2, 2021, 8:35 PM IST

सूर्यगढ़ा प्रखंड क्षेत्र के 10 गांव को नगर परिषद में लाया जा रहा है. इन गांवों में से तीन गांव वालों ने नगर परिषद में जाने का विरोध किया. डीएम ने टीम गठित कर इन तीनों गांवों में जांच का आदेश दिया था. टीम ने जांच कर ली है. दो गांव के लोग ज्यादा विरोध कर रहे थे. जांच रिपोर्ट भी जल्द डीएम को सौंपी जाएगी.

बैठक करते अधिकारी
बैठक करते अधिकारी

लखीसराय: लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के 10 गांव को सूर्यगढ़ा नगर परिषद में शामिल किया जाना है. लेकिन 3 गांव के ग्रामीणों के विरोध के बाद जांच की गई. और जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपने की तैयारी की जा रही है. बताते चलें कि 3 माह पूर्व सूर्यगढ़ा नगर परिषद बनाने के फैसले पर मुहर लगी थी. जिसके आलोक में सूर्यगढ़ा प्रखंड के कुल 10 गांवों को चिन्हित किया गया. जिसमें 3 गांव के लोगों ने जमकर विरोध कर अविश्वास प्रस्ताव लाया था. उनकी मांगें थी कि वे उन गांवों को नगर परिषद में नहीं जाने देंगे.

डीएम ने दिया था जांच का आदेश
इस मामले को लेकर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने जांच करने का आदेश दिया था. उन्होंने उप विकास आयुक्त के द्वारा एक टीम गठित कर 3 गांव में जाकर लोगों से मुलाकात कर जांच करने को कहा. विरोध करने वाले तीन गांव में नंदपुर पंचायत, गरीब नगर और सलेमपुर पूर्वी गांव शामिल है. इन गांवों में टीम ने जाकर मामले की जांच की.

ये भी पढ़ें- राशन कार्ड को आधार से जोड़ना अनिवार्य, नहीं तो राशन से रह जाएंगे वंचित

नगर परिषद बिहार सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट
उप विकास आयुक्त अनिल कुमार ने बताया कि गांव में जाकर लोगों से बात की गई. सभी ने नगर परिषद में जाने की सहमति दी है. जांच रिपोर्ट तैयार करने के बाद जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी. जबकि जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि टीम की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं आई है. रिपोर्ट आने के बाद नगर परिषद बिहार सरकार को भेजी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details