बिहार

bihar

लखीसराय में एसएसबी ने सर्च ऑपरेशन चलाकर एक नक्सली काे किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 23, 2022, 9:28 PM IST

एसएसबी जवानों ने सर्च अभियान में नक्सली सिंटू यादव को पीरी बाजार से गिरफ्तार किया है. एएसपी अभियान मोतीलाल ने बताया कि नक्सली संटू कुमार यादव बरियारपुर गांव का रहने वाला है. गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गयी. Naxalite arrested in Lakhisarai

नक्सली
नक्सली

लखीसराय: जिले के एसएसबी जवानों ने सर्च अभियान के दौरान एक नक्सली को पीरी बाजार से गिरफ्तार किया है (Naxalite arrested in Lakhisarai). विशेष जानकारी देते हुए एएसपी अभियान मोतीलाल ने बताया कि नक्सली संटू कुमार यादव बरियारपुर गांव का रहने वाला है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक लखीसराय को गुप्त सूचना मिली थी कि पीरी बाजार में नक्सली संटू यादव को देखा गया है. सूचना के सत्यापन के बाद विधि सम्मत कार्रवाई हेतु अपर पुलिस अधीक्षक अभियान मोतीलाल को निर्देश दिया गया.

इसे भी पढ़ेंः लखीसराय में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, सर्च ऑपरेशन के दौरान देसी रायफल और AK-47 का खोखा बरामद

जिसके आलोक में मुख्यालय डीएसपी लखीसराय विभाष कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. जिसमें पीरी बाजार और मुंगेर थाना की पुलिस को भी शामिल किया गया. सूचना के सत्यापन के क्रम में विशेष टीम द्वारा संभावित स्थानों पर एम्बुश लगाया गया. उसके बाद नक्सली संटू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि संटू पीरी बाजार कांड संख्या 163/21 में वांटेड था. उस पर प्रमोद कोड़ा की हत्या का आराेप है (Santu is accused of killing Pramod Koda).

इसे भी पढ़ेंः लखीसराय में भीषण डकैती : घर में घुसे डकैतों ने घरवालों को बंधक बनाकर लूटे 3 लाख कैश और ज्वेलरी

पुलिस ने बताया कि उससे पूछताछ की गयी है. पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि काेर्ट में पेश करने से पहले की जरूरी कार्यवाही की जा रही है. जांच कराने के बाद उसे काेर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस संटू से मिली जानकारियाें के आधार पर आगे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details