बिहार

bihar

लखीसराय: नक्सलियों के खिलाफ चलाया गया सर्च ऑपरेशन, महुआ शराब की भट्ठियां की गई ध्वस्त

By

Published : Sep 21, 2019, 3:26 PM IST

पुलिस ने कछुआ जंगल में शराब बनाने के लिए रखे गए दर्जनों प्लास्टिक के गैलन, डब्बा, सौ से अधिक बर्तन में फुल रहे जाबा महुआ, 80-90 टीन गुड़, चार बोरी उर्वरक और दर्जनों बोझा लकड़ी को नष्ट किया.

लखीसराय में नक्सलियों के खिलाफ चलाया गया सर्चिंग ऑपरेशन

लखीसराय: डीआईजी मनु महाराज की अगुवाई में चानन के पहाड़ी इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया. यह ऑपरेशन वासकुंड, कछुआ, सतघरवा, महजनमा आदि जगहों पर चलाया गया. ऑपरेशन में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ तो कोई सफलता हाथ नहीं लगी, लेकिन वृहत पैमाने पर महुआ शराब की भट्ठियां मिली, जिसे ध्वस्त किया गया.

शराब की भट्ठियां नष्ट करती पुलिस की टीम

कार्रवाई से नक्सलियों में बढ़ी बौखलाहट
पुलिस ने कछुआ जंगल में शराब बनाने के लिए रखे गए दर्जनों प्लास्टिक के गैलन, डब्बा, सौ से अधिक बर्तन में फुल रहे जाबा महुआ, 80-90 टीन गुड़, चार बोरी उर्वरक और दर्जनों बोझा लकड़ी को नष्ट किया. डीआईजी की कार्रवाई से नक्सलियों में बौखलाहट बढ़ गई है. बतातें चलें कि चानन, कजरा, पीरीबाजार के इलाके में अक्सर नक्सली गतिविधि की सूचना मिलती रहती है. नक्सली इसे सेफजोन समझते हैं.

एसपी पवन उपाध्याय का बयान

अलग-अलग बनाई गई थी टीम
नक्सलियों की मांद में बड़े ऑपरेशन को लेकर पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर जंगलों की घेराबंदी की थी. लेकिन परिणाम बेहतर नहीं निकल सका. नक्सलियों को दबोचने के लिए सीआरपीएफ टीम के साथ ही एसटीएफ और कोबरा की टीम ने नाकेबंदी करते हुए छापेमारी शुरू की थी. इस बाबत डीआईजी ने कहा कि दोहरे हत्याकांड के बाद नक्सलियों के विरुद्ध लगातार कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं ऑपरेशन अभियान के एसपी पवन उपाध्याय ने बताया कि जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस के सहयोग से सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. जिसमें नक्सलियों के विरुद्ध उसके धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है और यह लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details