बिहार

bihar

लखीसराय में मालगाड़ी में आग लगने के कारण रेलचक्का जाम, नाराज लोगों ने काटा बवाल

By

Published : Jan 12, 2023, 7:36 AM IST

Lakhisarai News बिहार के लखीसराय जिले में दानापुर डिवीजन के अंतर्गत झाझा-क्यूल रेलखंड पर एक मालगाड़ी के चक्के में आग लग गई, जिस वजह से घंटों तक गाड़ी खड़ी रही. मालगाड़ी में आग लगने के कारण मननपुर के पास बने रेल फाटक लगभग एक घंटा तक बंद रहा. गेटमैन स्टेशन अध्यक्ष के ऑर्डर का इंतजार कर रहा था. तबतक लोग फाटक पर घंटे भर तक परेशान रहे. इसी दौरान लोगों ने हंगामा भी किया.

लखीसराय में घंटों तक बंद रहा रेल फाटक
लखीसराय में घंटों तक बंद रहा रेल फाटक

लखीसराय:झाझा-क्यूल रेलखंड पर मालगाड़ी में आग (Fire In Goods Train on Jhajha-Kiul Railway Line) लगने के कारण घंटों तक लाइन पर गाड़ी खड़ी रही. जिसके चलते मननपुर में रेल फाटक घंटो तक बंद रहा. फाटक ज्यादा देर तक बंद रहने के चलते लोग परेशान होने लगे और हंगामा करने लगे. गेटमैन का कहना था की दो तीन बोगी में अचानक आग लग जाने के कारण गाड़ी को अप डाउन करना पड़ा. जिसकी वजह से लोगों की परेशानी बढ़ी है.

ये भी पढ़ें- आरा में खुलेआम उड़ रही रेलवे नियमों की धज्जियां

मालगाड़ी के चक्के में लगी आग: आपको बताते चलें कि मननपुर रेलवे के पास कई गांवों की ओर जाने वाले एक मुख्य फाटक है. जिससे चानन की तमाम गांवों का निकास होता है. इस कड़ी ठंड में लोगों को गेट के पास लगभग एक घंटा खड़ा रहना पड़ा. जिसमें लोगों में काफी आक्रोश बढ़ा और फिर रेलवे के नियम कानून को देखते हुए नियम अनुकूल गेट को खोला गया.

घंटों तक बंद रहा रेलवे फाटक: इस संबध में जानकारी देते हुए पूर्व एबीपी वीरेंद्र कुमार भंडारी को कहना है कि यहां फ्लाईओवर की जरूरत है. इस संबंध में कई बार लिखित में रेलवे फाटक की मांग की गई है, लेकिन सरकारी कार्यालय में बैठे अधिकारियों के द्धारा आनाकानी की जा रही है. उन्होंने कहा कि अगर रेल फ्लाइओवर बन जाने से लोगों को यह कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

"हम हमारे कई साथी अधिक समय से लगातार फाटर के खुलने का इंतजार कर रहा हूं. रेल प्रशासन को चाहिए कि जब समय ट्रेनों के परिचालन में था तो समय रहते हुए इस ठंड के वजह से लोगों को काफी हद तक परेशानी बढ़ी है."- गणेश रजक, मुखिया, भलूई पंचायत

हंगामें के बाद खुला गेट: काफी हंगामा के बाद रेल फाटक को खोला गया. उसके बाद आवागमन चालू हुआ. इस संदर्भ में कई लोगों ने रेल प्रशासन के खिलाफ आवाज भी उठाई कि यहां की विधि व्यवस्था ठीक नहीं है, इसके बाद बाद भी फ्लाईओवर बनाने का काम नहीं हो रहा है. इस संबध में मौजूदा गेटमैन परमेश्वर यादव का कहना है कि विभागीय सूचना के बाद ही गेट खोला जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details