बिहार

bihar

पंचायत चुनाव को लेकर 'नक्सल SP अभियान' की अहम बैठक, वारंटी नक्सलियों की गिरफ्तारी के निर्देश

By

Published : Sep 20, 2021, 8:21 PM IST

Panchayat elections

लखीसराय जिले के नक्सल एसपी अभियान अमृतेश कुमार ने पंचायत चुनाव को लेकर बैठक की. जिसमें उन्होंने अपने सभी जवानों को चुनाव के समय सतर्क रहने और आपस में समन्वय स्थापित कर काम करने का निर्देश दिया.

लखीसराय:पंचायत चुनाव (Panchayat elections ) के मद्देनजर एसपी सुशील कुमार के निर्देश पर कजरा स्थित एसएसबी कैम्प में अपर पुलिस अधीक्षक अमृतेश कुमार(Superintendent of Police Amritesh Kumar )की अध्यक्षता में ऑपरेशनल मीटिंग आयोजित की गई. इसमें जिले के सभी नक्सल प्रभावित पंचायतों और निकटवर्ती जिलों जमुई और मुंगेर से सटे जंगली और पहाड़ी इलाके के बारे में ऑपरेशनल योजना बनाई गई.

ये भी पढ़ेंःपंचायत चुनाव के दौरान प्रत्येक पंचायत में होगा क्लस्टर सेंटर, खराब EVM को बदलना होगा आसान

बैठक में चुनाव से पहले केस में वांछित नक्सलियों की गिरफ़्तारी पर जोर दिया गया. साथ ही नक्सलियों के समर्थकों की पहचान कर कार्यवाही का निर्देश दिया गया और नक्सलियों के विरुद्ध अभियान में तेजी लाने की बात कही गई.

इस बैठक में जिला पुलिस के साथ एसएसबी, कोबरा, सीआरपीएफ, अभियान दल और चीता टीम के साथ समन्वय के साथ काम करने पर जोर दिया गया. कुछ दिन के बाद दोबारा कार्यों की समीक्षा का निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ेंःभयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए SSP ने मोटरसाइकिल गश्ती दल को किया रवाना

इस ऑपरेशनल मीटिंग में सुधांशु कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक अभियान जमुई, राजकुमार राज, अपर पुलिस अधीक्षक अभियान मुंगेर, STF के DSP सुनील कुमार, SSB कजरा और बन्नूबग़ीचा के सहायक कमांडेंट रामभवन सिंह, अश्विनी शुक्ला, कजरा, पिरिबाजार, चानन और क्यूल के थानाप्रभारी, पिरिबाजार स्थित अभियान दल -1 के प्रभारी और अन्य चीता प्रभारी शामिल हुए.

बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव 2021 को शांतिपूर्ण तरीके संपन्न कराने के लिए लेकर चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश दिए हैं. जिसे लेकर पुलिस ने कमर कस ली है. चुनाव को लेकर सभी जिलों में तैयारियां पूरी कर ली गयी है. इसके साथ ही अपराधियों और नक्सलियों को गिरफ्तार करने पर भी जोर दिया जा रहा है. ताकि चुनाव सही तरीके कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details