बिहार

bihar

Lakhisarai News: विवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

By

Published : Jun 22, 2023, 4:29 PM IST

लखीसराय में करंट लगने से एक विवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गई. मायकेवालों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. घटना पिपरिया थाना क्षेत्र के कन्हरपुर पिपरिया गांव की है. पुलिस मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. पढ़ें पूरी खबर...

लखीसराय में करंट से विवाहिता की मौत
लखीसराय में करंट से विवाहिता की मौत

लखीसराय:बिहार के लखीसराय में दहेज के लिए हत्या का मामला सामने आया है. घटना पिपरिया थाना क्षेत्र के कन्हरपुर पिपरिया गांव की है. जहां ससुराल पक्ष के लोग करंट लगने से मौत की बात कह रहे हैं, वहीं मायके वालों ने दहेज के खातिर हत्या का आरोप लगाया है. महिला के परिजनों ने पिपरिया थाने में आवेदन देकर मामला को दर्ज कराया है. सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: लखीसराय में दहेज की खातिर महिला की हत्या, पति गिरफ्तार

'दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित' :घटना के संबध में मृतका के भाई सुरेश कुमार ने बताया कि आज गुरुवार की सुबह गांव के रिश्तेदार ने बताया कि बहन को करंट लगी है. उन्होंने बताया कि ससुराल पक्ष के लोग हमलोगों को सूचना तक नहीं दी. उन्होंने बताया कि हमारी बहन को शादी के बाद से ही ससुराल के लोग दहेज की मांग कर प्रताड़ित करते थे.

तीन साल पहले हुई थी शादी: घटना के संबंध में भाई ने बताया तीन साल पूर्व पिपरिया के कन्हरपुर गांव के निवासी उपेन्द्र सिंह के पुत्र दिलखुश कुमार की शादी हिन्दू रिति रिवाज के साथ अपनी बहन श्वेता कुमारी से हुई थी. वहीं मृतका की बड़ी भाभी ने बताया कि शादी के बाद से ही प्रताड़ित किया जाता था.

मौत को लेकर मायके वाले असमंजस्य में :महिला की मौत को लेकर मायके वाले असमंजस्य में हैं. ससुराल वाले कभी बात रहे है कि बिजली के बोर्ड से करंट लगी. तो कभी कह रहे हैं कि हीटर में तार सटने के कारण महिला की करंट लगी है.घटना के बाद ससुराल वाले इलाज के लिए गांव के ही एक डॉक्टर के पास ले गये. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

"महिला की मौत करंट लगने से हुई है. मृतका के मायके वालाों ने एक आवेदन दिया है. जिसमें दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल आवेदन के आलोक में कार्रवाई शूरू की दी गई है. शव को लखीसराय पोस्टमार्टम के लिए भेजा सदर अस्पताल भेज दिया है."-अरबिंद कुमार, पिपरिया थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details