बिहार

bihar

खगड़िया: 14 साल पहले बना आधुनिक शव गृह, पर अब तक नहीं हुआ एक भी दाह संस्कार

By

Published : May 13, 2019, 11:18 AM IST

Updated : May 13, 2019, 12:04 PM IST

खगड़िया के आधुनिक शव गृह की स्थिति बदहाल है. सोलर पैनल की मदद से बना यह शव गृह अब तक शुरू नहीं हो सका है.

खंडहर शव गृह

खगड़िया: सरकार के पैसे की बर्बादी कैसे होती है, इसका जीता जागता उदाहरण जिले में देखने को मिलता है. राज्य सरकार ने जिले के बलुआही घाट स्थित एक आधुनिक शव गृह बनाया था, जो आज तक सरकार की उदासीनता का शिकार है.
दरअसल, साल 2005 में राज्य सरकार ने 50 से 56 लाख की लागत से आधुनिक शव गृह का निर्माण कराया था. इस शव गृह की खासियत है कि इसमें लाए जाने वाले शवों को सोलर पैनल के जरिए उसका दाह संस्कार किया जाता. लेकिन विडंबना ये है कि यह शव गृह अब तक शुरू नहीं हो सका है. जिससे सरकार के खर्च किए पैसे भी बर्बाद हो गए. आज यह शव गृह पूरी तरह से खंडहर में तब्दील हो चुका है.

खंडहर शव गृह


स्थानीय लोगों का आरोप
स्थानीय लोगों ने कहा कि जब से शव गृह का का निर्माण हुआ है, तब से इसका उद्धघाटन नहीं हुआ है. इनका आरोप है कि जिस ठेकेदार ने इस शव गृह को बनवाया था, उसने शव गृह में लगाए गए सभी सोलर पैनल निकाल लिए. जिसके कारण आजतक एक भी दाह संस्कार नहीं पो पाया है.


जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान
वहीं, जिलाधिलारी अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि थोड़ी तकनीकी खराबी के कारण शव गृह शुरू नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि शव गृह नगर परिषद के अंतर्गत आता है. मामला हमारे संज्ञान में नहीं था, जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 13, 2019, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details