बिहार

bihar

Bihar Bridge Collapse: 'पुल हादसे की CBI जांच हो, भ्रष्टाचार में नेताओं और अधिकारियों की मिलीभगत'- पप्पू

By

Published : Jun 7, 2023, 7:15 AM IST

जाप चीफ पप्पू यादव ने पुल हादसे की सीबीआई जांच की मांग की है. लापता गार्ड के परिजनों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकारियों और नेताओं की मिलीभगत से पुल निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है, लिहाजा जांच जरूरी है. पप्पू ने कहा कि अब तक जो भी विभाग में सचिव रहे हैं, उनकी संपत्ति की भी जांच होनी चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आ सके.

जाप चीफ पप्पू यादव
जाप चीफ पप्पू यादव

जाप चीफ पप्पू यादव

खगड़िया:सुल्तानगंज अगुवानी पुलहादसे को लेकर जहां पुल निर्माण कंपनी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, वहीं राज्य सरकार पर भी गंभीर सवाल उठ रहे हैं. इस बीच सियासत भी जमकर हो रही है. जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि पुल निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है. इसलिए मैं सरकार से मांग करता हूं कि मामले की जज या फिर सीबीआई से जांच कराई जाए. साथ ही अधिकारी और नेताओं की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Bihar Bridge Collapse: जिस कंपनी का पुल हुआ ध्वस्त, उसे बिहार में मिले 10 हजार करोड़ से भी ज्यादा के प्रोजेक्ट्स

प्रत्यय अमृत पर क्या बोले पप्पू यादव?:पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत को लेकर उठ रहे सवालों पर पप्पू यादव ने कहा कि प्रत्यय अमृत हो या फिर दूसरे अधिकारी, जो भी पुल निगम में सचिव रहे हैं, उनकी भूमिका की जांच और संपत्ति की जांच जरूरी है. मेरा मानना है कि पुल निगम दुधारू गाय बन गया है. इस पर किसी मंत्री या मंत्रालय का कंट्रोल नहीं है. वहीं भ्रष्टाचार को लेकर जेडीयू विधायक के सवाल उठाने पर उन्होंने कहा कि 6 साल से क्यों चुप बैठे थे? जनता को लेकर धरना पर बैठना चाहिए था और पुल निर्माण कार्य को रोकना चाहिए था.

"इनलोगों की एन्क्वायरी जरूरी है कि कौन-कौन लोग इन्वॉल्व है इसमें. किस-किसका फोन आता है सिंगला कंपनी के मैनेजर और अधिकारी का. कौन-कौन एमएलए, नेता और अधिकारी का फोन जाता है. जांच हो तो पता चलेगा कि राशि का बंटरबांट किसके बीच कितना हुआ है. मैं जज या सीबीआई से निष्पक्ष जांच की मांग करता हूं"- पप्पू यादव, अध्यक्ष, जन अधिकार पार्टी

पप्पू ने लापता गार्ड के परिजनों से भेंट की:इससे पहले पप्पू ने पुल हादसे में लापता निर्माण कंपनी के गार्ड विभाष यादव के परिजनों से भेंट की और उनकी पत्नी को 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी. इस दौरान उन्होंने एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को ब्लैकलिस्ट करने और एफआईआर दर्ज कर कड़ी सजा देने की मांग की. साथ ही उन्होंने एसडीओ को फोन कर जल्द से जल्द गार्ड को तलाशने की बात की. साथ ही कहा कि अगर वो मलबा में दबा है तो शव बाहर निकाला जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details