बिहार

bihar

Constable Recruitment Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल वाले चार मुन्ना भाई अत्याधुनिक उपकरणों के साथ गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 1, 2023, 2:01 PM IST

खगड़िया में सिपाही भर्ती परीक्षा (Constable Recruitment Exam in Khagaria) से पहले पुलिस ने चार मुन्ना भाई को फर्जीवाड़ा और सेटिंग करने की योजना बनाने के दौरान गिरफ्तार कर लिया है. इन सभी के पास से भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद की गई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

खगड़िया में सिपाही भर्ती परीक्षा
खगड़िया में सिपाही भर्ती परीक्षा

खगड़िया: बिहार के सभी जिलों में आज आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में व्यापक धांधली की आशंका है. विभिन्न जिलों में कार्रवाई के बाद अब खगड़िया में भी चार मुन्ना भाइयों को पुलिस ने अत्याधुनिक उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं इस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

पढ़ें-Constable Recruitment Exam : सिपाही भर्ती की पहली लिखित परीक्षा आज, प्रदेशभर में बनाए गए हैं 529 परीक्षा केंद्र

चार अभियुक्त गिरफ्तार: खगड़िया एसपी अमितेष कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर स्पेशल पुलिस टीम बनाई गई. आज आयोजित बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा और सेटिंग करने की योजना बना रहे चार अभियुक्त को दो ब्लूटूथ डिवाइस, एक ब्लूटूथ डिवाइस में उपयोग होने वाली छोटी बैट्री, दो मोबाईल, दो एडमिट कार्ड और 08 विभिन्न कॉलेज के नाम के फर्जी पेपर के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

फर्जीवाड़ा करने की योजना बना रहे अपराधी गिरफ्तार: स्पेशल टीम ने चित्रगुप्तनगर थाना पुलिस के सहयोग से चित्रगुप्तनगर थाना क्षेत्र के पास एसएम हॉस्पिटल के फर्स्ट फ्लोर पर परीक्षा में फर्जीवाड़े की योजना बना रहे लोगों पर कार्रवाई की. एसपी अमितेष कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई की गई. जहां चार शख्स संदिग्ध अवस्था में पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया है. गिरफ्तार शख्स में खगड़िया का संजीत कुमार, सुमन कुमार, रोहन कुमार और प्रेमराज कुमार उर्फ बंटी शामिल है.

"तलाशी के क्रम में 2 ब्लूटूथ डिवाइस, 1 ब्लूटूथ डिवाइस में उपयोग होने वाली छोटी बैट्री, 2 मोबाईल, 2 एडमिट कार्ड और 8 विभिन्न कॉलेज के नाम के फर्जी पेपर बरामद किए गए हैं. चारो अभियुक्त को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर सभी अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही हैं."-अमितेष कुमार, एसपी, खगड़िया

ABOUT THE AUTHOR

...view details