बिहार

bihar

Khagaria Samadhan Yatra: नीतीश का इशारों में चिराग पर तंज- 'रामविलास के घर तक सड़क तो बनवा ही दिया'

By

Published : Jan 28, 2023, 4:01 PM IST

Updated : Jan 28, 2023, 4:21 PM IST

Khagaria News खगड़िया में सीएम नीतीश ने चिराग पासवान पर इशारों-इशारों में तंज कसा. उन्होंने कहा कि ये वही क्षेत्र है जहां पर सड़कें नहीं हुआ करतीं थीं. आज हमने इंजीनियरिंग कॉलेज खड़े कर दिए. पढ़ें Bihar Politics-

Chief Minister Nitish On Chirag
Chief Minister Nitish On Chirag

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

खगड़िया: बिहार के खगड़िया में सीएम नीतीश कुमारने एलजेपीआर अध्यक्ष चिराग पासवान के पिता और एलजेपी के फाउंडर रामविलास पासवान पर हमले किए. उन्होंने बिना चिराग का नाम लिए ही उन्होंने अपने सरकार के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को गिनाया. उन्होंने चिराग पासवान पर तंज कसते हुए कहा कि कभी रामविलास पासवान के गांव तक जाने के लिए सड़क नहीं थी हमने उनके घर तक सड़क बनवा दी.

ये भी पढ़ें- Nitish Samadhan Yatra: आज खगड़िया दौरे पर CM नीतीश कुमार, इंजीनियरिंग कॉलेज का किया उद्घाटन

इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन में पहुंचे थे सीएम: दरअसल, सीएम नीतीश कुमार आज बिहार के खगड़िया में अलौली प्रखंड में समाधान यात्रा लेकर पहुंचे थे. मुख्यमंत्री ने रौन गांव स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन किया और कॉलेज परिसर में नए भवन का निरीक्षण भी किया. मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार के हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना करना हमारा लक्ष्य रखा है, उसी के तहत खगड़िया में भी यह काम पूर्ण कर लिया है.

''हमने इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना यहां इसलिए की क्योंकि हमारा ये सपना है कि हर जिले में एक कॉलेज कम से कम इंजीनियरिंग का हो. यहां हमने सड़क और दूसरे विकास कार्य किए. उन लोगों के घर तक हमने सड़क भी बनवा दी है.''- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

चिराग पर नीतीश का तंज: इसी दौरान चिराग पासवान पर ही इशारों-इशारों में ही जुबानी हमले भी किए. उन्होंने कहा कि आज भले ही कोई कुछ बोल ले, लेकिन यह वही अलौली इलाका है, जहां रामविलास पासवान के गांव तक जाने का रास्ता नहीं हुआ करता था. आज विकास की योजनाएं भी चल रही हैं और उनके गांव तक जाने की सड़क भी हमारी सरकार के प्रयास से संभव हो पाया है. अब कोई बोल रहा है तो बोलने दीजिए.


73 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है संस्थान: कॉलेज के निरीक्षण के दौरान नीतीश कुमार कॉलेज के स्टाफ और छात्रों के साथ भी संवाद किया. 8 एकड़ में 73 करोड़ की लागत से इस इंजीनियरिंग कॉलेज को बनाया गया है. इस काॅलेज में सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैक्निकल और इस सत्र से कम्प्यूटर सांइस की पढ़ाई शुरु हो रही है. सिविल इंजीनियरिंग में कुल 120 सीट है. वहीं इलेक्ट्रिकल, मेक्निकल और कम्प्यूटर सांइस में 60-60 सीट है.

कॉलेज परिसर में सीएम ने किया वृक्षारोपण: काॅलेज के उदघाटन को लेकर काॅलेज परिसर और भवन को सजाया संवारा गया था. जल जीवन हरियाली के तहत पूरे कॉलेज परिसर में वृक्षारोपण किया गया, साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.

Last Updated : Jan 28, 2023, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details