बिहार

bihar

दियारा किसान हत्याकांड में नया मोड़, पुलिस की फाइलों में मृतक था वांटेड

By

Published : Jan 4, 2021, 4:54 PM IST

दियारा किसान हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है. कटिहार पुलिस ने खुलासा किया है कि मृत किसान पुलिस फाइलों में वांटेड था. स्थानीय थाने में आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में प्रथमिकी दर्ज है.

दियारा किसान हत्याकांड में नया मोड़
दियारा किसान हत्याकांड में नया मोड़

कटिहारः जिले के गोबराही दियारा इलाके में दो दिन पूर्व हुए किसान हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है. कटिहार पुलिस ने खुलासा किया है कि मृत किसान पुलिस की फाइलों में वांटेड था. स्थानीय थाने में मृतक किसान के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज है.


खेत में क्षत-विक्षत हलात में मिली थी लाश
मामला दो जनवरी का है, जिले के कुर्सेला थाना इलाके के गोबराही दियारा इलाके में गेहूं की रखवाली करने गए किसान की हत्या कर दी गई थी. मृतक की शिनाख्त जयलाल महतो के रूप में हुई थी. खेत में लाश क्षत-विक्षत हालात में बरामद हुई थी. मृतक जयलाल महतो के शरीर पर तीन गोलियां लगी थीं. पुलिस ने अग्रतर कार्रवाई करते हुए तत्काल शव को पोस्टमार्टम के लिये कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया.

देखें रिपोर्ट

पुलिस, परिजनों के बयान पर स्थानीय कुर्सेला थाने में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिसिया जांच में ये बात सामने आई कि मृत जयलाल महतो के खिलाफ भी स्थानीय कुर्सेला थाना में प्राथमिकी दर्ज है. मृत आरोपी की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी भी किया गया है. कटिहार सदर एसडीपीओ अमरकान्त झा ने बताया कि पुलिस किसान हत्याकांड में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई में जुटी है.

दियारा किसान हत्याकांड में नया मोड़

किसान हत्याकांड के आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर
कटिहार के चर्चित किसान हत्याकांड में भले ही किसान मामले में वांछित रहा हो, लेकिन इस वारदात से दियारा इलाके में अपराधियों के बढ़े मनोबल और किसानों से जबरन फसल उगवाने के नाम पर लेवी वसूलने की पटकथा शुमार है. बताया जा रहा है कि मृतक किसान का खेत- खलिहान गंगा नदी के कटाव के भेंट चढ़ गया था. जिसके बाद दो वर्ष पहले ही जयलाल महतो गोबराही दियारा इलाके में खेती करके जीविकोपार्जन के लिए आया था. जो दियारा के बदमाशों की आंखों पर चढ़ गया था. बदमाश जबरन लेवी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देते थे. अब देखना दिलचस्प होगा कि किसान हत्याकांड के आरोपी कब तक कानून के शिकंजे में नहीं आते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details