बिहार

bihar

कोरोना इफेक्टः कोर्ट-कचहरी पर व्यापक असर, न्यायिक कार्यों से अलग रहेगा कटिहार अधिवक्ता संघ

By

Published : Apr 18, 2021, 7:36 AM IST

कटिहार अधिवक्ता संघ ने फैसला किया है कि आगामी 30 अप्रैल तक सभी वकील खुद को न्यायिक कार्यों से अपने आप को अलग रखेंगे. साथ ही सोमवार वर्चुअल रूप से भी न्यायिक कार्यों में शामिल नहीं होंगे. इस रिपोर्ट में जानिए आखिर क्यों लिया ये फैसला..

judicial functions
judicial functions

कटिहारःजिले में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. आलम ये है कि कोर्ट-कचहरियों और न्यायिक कार्यों पर इसका व्यापक असर हुआ है. अगले आदेश तक कोर्ट में फिजिकल सुनवाईपर रोक लगा दी गयी है. सारे कार्य वर्चुअल तरीके से हो रहे हैं. इधर कोरोना के व्यापक प्रसार को देखते हुए कटिहार अधिवक्ता संघ ने आगामी 30 अप्रैल तक सभी वकीलों को न्यायिक कार्य से अलग रखने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ेंः लॉकडाउन कतई समाधान नहीं, कोरोना को हराने के लिए सुविधाएं बेहतर करना जरूरी- CPI

"कोरोना महामारीके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए संघ के निर्णय के आलोक में सभी वकील आगामी सोमवार से अपने को न्यायिक कार्य से अलग रखेंगे. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौर में न्यायालय आने-जाने के दौरान अधिवक्ता संक्रमण का शिकार हो सकते हैं. इसके बचाव के लिये पेनडाउन का निर्णय लिया गया है. सोमवार से कोई भी अधिवक्ता वर्चुअल रूप से भी किसी का भी जमानत आवेदन या अन्य तरह का कार्य नहीं करेंगे.": -विजय कुमार झा, सचिव, कटिहार अधिवक्ता संघ

इसे भी पढ़ेंः पार्ट-2 : कोरोना से मौत के सरकारी आंकड़ों पर उठे सवाल, जानिए भयावह सच्चाई

'पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई'
कटिहार अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष विजय कुमार झा ने बताया कि इस निर्णय को नहीं मानने वाले वकीलों पर संघ कार्रवाई भी करेगा. वैसे वकीलों की सदस्यता भी खत्म की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details