बिहार

bihar

तारिक अनवर का बड़ा हमला- जिन्ना के सपनों को सच करने में लगी है BJP सरकार

By

Published : Feb 6, 2020, 4:35 PM IST

Updated : Feb 6, 2020, 5:10 PM IST

तारिक अनवर ने कहा कि पीएम को समझना चाहिए कि भारत और पाकिस्तान की कोई तुलना ही नहीं है. पाकिस्तान की कोई हैसियत नहीं है कि वह हिंदुस्तान के सामने खड़ा हो जाए.

तारिक अनवर
तारिक अनवर

कटिहार:पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता तारिक अनवर अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत गुरुवार को कटिहार पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने केंद्र सरकार पर लोगों को गुमराह करने का और जनता के भीतर डर पैदा करने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने साफ कहा कि पीएम मोदी बार-बार पाकिस्तान का नाम लेकर लोगों में खौफ पैदा कर रहे हैं. आज भी आतंकवाद है, आज भी जवान मारे जा रहे हैं. यह सब भ्रम पैदा करने की कोशिश की जा रही है.

तारिक अनवर का बयान

ये भी पढ़ें: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला: 1 करोड़ से अधिक खर्च पर वित्त विभाग ने लगाई रोक

'भारत के सामने पाकिस्तान की कोई हैसियत नहीं'
तारिक अनवर ने कहा कि पीएम को समझना चाहिए कि भारत और पाकिस्तान की कोई तुलना ही नहीं है. देश में जब भी कोई बात होती है तो पीएम पाकिस्तान का नाम लेते हैं. जबकि पाकिस्तान की कोई हैसियत नहीं है कि वह हिंदुस्तान के सामने खड़ा हो जाये. सैन्य शक्ति, जनसंख्या और क्षेत्रफल सभी में पाकिस्तान पीछे है. बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने ये भी कहा कि मोदी सरकार मो. अली जिन्ना के सपनों को सच करने में लगी है. देश को बांटने की कोशिश की जा रही है.

Intro:सरकार पाकिस्तान का नाम लेकर लोगों में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रही हैं _तारिक अनवर ।


......पूर्व केन्द्रीय मंत्री तारिक अनवर का पीएम नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला - सरकार पाकिस्तान का नाम लेकर लोगों में खौफ पैदा कर रही हैं । आज भी आतंकवाद हैं , आज भी जवान मारे जा रहे हैं.....। यह सब भ्रम पैदा करने की कोशिश की जा रही है .....। पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर अपने दो दिवसीय यात्रा
पर कटिहार पहुँचे थे जहाँ वह मीडिया से रु - ब - रु हो रहे थे .....।

बाइट 1....तारिक अनवर पूर्व केन्द्रीय मंत्री / भारत सरकार


Body: भारत के सामने पाकिस्तान की कोई हैसियत नहीं


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कटिहार से लोकसभा सदस्य रहे तारिक अनवर ने बताया कि जहाँ तक पाकिस्तान का सवाल हैं , यह पाकिस्तान का डर पैदा करने का कोशिश कर रहे हैं । हमारे देश मे खौफ पैदा करना चाह रहे हैं । हमेशा कुछ बात होती हैं तो वह पाकिस्तान का नाम लेते हैं , डराने के लिये , देशवासियों को डराने के लिये जबकि पाकिस्तान की कोई हैसियत नहीं हैं कि वह हिंदुस्तान के सामने खड़ा हो जाये । आप सभी जानते हैं कि हमारे सेना की ताकत को , हमारी जनसंख्या को ही ले लीजिये । भारत की जनसंख्या की तुलना में वह पाँचवे स्थान पर हैं । क्षेत्रफल को ही ले लीजिये , इस तरह से जिससे भी तुलना करनी हो । पाकिस्तान से हम उससे कहीं ज्यादे हैं लेकिन हमलोगों को डराया जाता हैं कि पाकिस्तान खा जायेगा , पाकिस्तान आ जायेगा , पाकिस्तान कब्जा कर लेगा , यह डर पैदा करने की कोशिश की जा रहीं हैं......।


Conclusion: बांग्लादेश का जन्म दुनिया मे एक इतिहास


पूर्व केन्द्रीय मंत्री तारिक अनवर ने बताया कि हमारे मुल्क की पाकिस्तान से तीन बार जंग हुई हैं और तीनों बार उसे मुँह की खानी पड़ी हैं । 1971 में जब प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी थी तो पाकिस्तान को दो हिस्सों में बाँट दिया था , तो बांग्लादेश बन गया और एक नया इतिहास बन गया दुनिया मे.....। उन्होंने बताया कि आज भी आतंकवाद हैं , हमारे जवान मारे जा रहे हैं और यह सब भ्रम पैदा करने की कोशिश की जा रही हैं .......।
Last Updated : Feb 6, 2020, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details